DA Image
28 मार्च, 2020|7:43|IST

अगली स्टोरी

पांच सीटों पर विस उपचुनाव लड़ेगी लोजपा

लोजपा विधानसभा उपचुनाव में पांच सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। राजद के साथ बातचीत के बाद सीटों का तालमेल पूरा हो गया। गुरुवार को उम्मीदवारों का नाम तय करने और विधान परिषद में पार्टी का नेता चुनने के लिए प्रदेश लोजपा कार्यालय में विधानमंडल दल की बैठक हुई। इसमें पूर्व मंत्री राजेन्द्र राय को विधान परिषद में लोजपा का नेता चुना गया जबकि बोधगया सीट पर कुमार सर्वजीत उम्मीदवार घोषित किये गये।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस से संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इसराइल राइन को विधान परिषद में पार्टी का उप नेता और राजेश कुमार सिंह उर्फ राजू यादव को मुख्य सचेतक चुना गया है। विधानसभा उपचुनाव की आचार संहिता लागू हो जाने की वजह से लोजपा ने 24 अगस्त को सूखा संकट पर 12 जिलों में प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

पारस ने बताया कि बोधगया, वारिसनगर, अररिया, त्रिवेणीगंज और बेगूसराय की सीटें भी लोजपा के खाते में आई हैं। शेष सीटों पर राजद अपने उम्मीदवार उतारेगा। गया के पूर्व सांसद स्व. राजेश कुमार के पुत्र कुमार सर्वजीत बोधगया से लोजपा के उम्मीदवार होंगे। अन्य उम्मीदवारों के नाम की घोषणा 22 अगस्त को राजद के साथ संयुक्त रूप से की जायेगी।

इससे पहले पारस ने पार्टी कार्यालय में आयोजित समारोह में पूर्व मंत्री और अररिया से दो बार विधायक रह चुके विजय कुमार मंडल और बेगूसराय के जदयू नेता सुदर्शन सिंह को लोजपा की सदस्यता दिलाई। सूत्रों के अनुसार इन दोनों नेताओं को क्रमश: अररिया और बेगूसराय से टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पांच सीटों पर विस उपचुनाव लड़ेगी लोजपा