class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यावरण हित में हो अक्षय ऊर्जा का उपयोग

 राजीव गांधी अक्षय ऊर्जा दिवस पर स्कूली बच्चों ने शहर भर में जन जागरूकता अभियान चलाते हुए पर्यावरण हित में ऊर्जा का उपयोग करने की अपील की। अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण के तत्वावधान में राजीव गांधी अक्षय ऊर्जा दिवस धूमधाम से मनाया गया। शहर में रैली निकालते हुए स्कूली बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण में अक्षय ऊर्जा को महत्वपूर्ण बताते हुए इसके उपयोग पर बल दिया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने भाषण, निबंधन, स्लोगन, चित्रकला, एवं विज्ञान मॉडल के द्वारा भी अक्षय ऊर्जा के उपयोग का संदेश दिया।

राइका उत्तरकाशी में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जिपं अध्यक्ष नारायण सिंह चौहान ने कहा कि अक्षय ऊर्जा के अलावा पवन ऊर्जा का भी उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि वे पर्यावरण हित में अक्षय ऊर्जा का उपयोग करें।

इससे पूर्व परियोजना अधिकारी वंदना जाैहरी ने अक्षय ऊर्जा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। जबकि स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का मनमोह लिया। इस मौके पर मदन सिंह राणा, रणवीर सिंह, प्रधानाचार्य मानबीर सिंह, सीएमओ ऊषा रमोला, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश चंद्र जोशी, समेत अन्य मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यावरण हित में हो अक्षय ऊर्जा का उपयोग