DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विभाजन जिन्ना की देन- अजित सिंह

राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित नेता जसवंत सिंह का पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को महिमामंडित करना किसी भी दशा में उचित नहीं है।
 
अजित सिंह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिन्ना पर जसवंत सिंह द्वारा लिखी गई पुस्तक उन्होंने अभी पढी नहीं है, लेकिन मीडिया के माध्यम से जो तथ्य सामने आये हैं उनमें जिन्ना के बारे में लिखी गई बातों को उचित नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि 1947 के बंटवारे को लोग भूले नहीं हैं। दोनों देशों के बीच आज भी टकराव है जिसे सभी लोग भुगत रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर देश के विभाजन की मांग जिन्ना ने ही उठाई थी। जिन्ना के संबंध में जो भी लिखा गया है आम आदमी उससे सहमत नहीं है। सिंह ने इलाहाबाद के अधिवक्ताओं द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उच्च न्यायालय की पीठ की स्थापना की मांग का विरोध किए जाने को अनुचित बताया।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग करीब 30 साल से उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद के अधिवक्ताओं को अपने फायदे के बजाय पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों की परेशानी को ध्यान में रखना चाहिए। विधि आयोग की रिपोर्ट में भी सभी को सस्ता और सुलभ न्याय देने की बात कही गई है।
 
उन्होंने भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन किए जाने की मांग करते हुए कहा कि संसद में इस प्रस्ताव को पेश किया जाए और इस पर बहस होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों द्वारा 1894 में बनाए गए भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन करने की जरुरत है। मौजूदा कानून किसानों के हित में नहीं है और इसे बदलने की जरुरत है।
 
राज्य सरकार ने मथुरा हाथरस और अलीगढ जिलों की तीन तहसीलों की भूमि को अधिग्रहण करने का नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को तबाह करने पर तुली है, लेकिन उनकी पार्टी किसानों के हितों के लिए संघर्ष जारी रखेगी।
 
दादरी में रिलायंस पावर के लिए अधिग्रहीत की गई करीब 2500 एकड भूमि पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो भूमि जिस उद्देश्य के लिए ली गई थी उस पर निर्धारित समय सीमा में काम होना चाहिए था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विभाजन जिन्ना की देन- अजित सिंह