DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कई इलाकों में मिलेगा शुद्ध पेयजल

पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि राज्य के फिरोजपुर, मुक्तसर, मानसा, फरीदकोट और भटिंडा जिलों के गावों तथा मालवा क्षेत्र के कुछ हिस्सों के लोगों के लिए अगले 21 महीनों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की जाएगी।
 
बादल ने यहां जलापूर्ति और सफाई विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इन क्षेत्रों में लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए रिवर्स ओसमोसिस आरओ. और अल्ट्रा फिल्ट्रेशन संयंत्र स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को नवीनतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए लोगों को खारे भूजल की समस्या से निजात दिलाने को भी कहा।
 
उन्होंने जलापूर्ति विभाग के सचिव को स्वास्थ्य विभाग के साथ तालमेल कायम कर एक बहुआयामी उच्च स्तरीय समिति गठित करने को भी कहा जो यह जांच करके यह पता लगाएगी कि क्या इन क्षेत्रों में कैंसर के बढ़ते मामलों का भूजल से कोई सम्बंध है।
 
राज्य के सभी 12हजार गांवों में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने की अकाली भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए उन्होंने कहा कि यह काम विश्व बैंक की 1280 करोड़ रूपए की परियोजना के तहत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्य के आठ जिलों के 327 गांवों में आरओ पेयजल की व्यवस्था कर दी है तथा अगले 21 महीनों में राज्य के शेष सभी गांवों में यह काम पूरा कर लिया जाएगा।
 
बैठक में यह बताया गया कि 327 गांवों में आरओ संयंत्र 34.82 करोड़ रूपए की लागत से स्थापित किए गए हैं। इनमें 98 गांव भटिंडा जिले के, 78 गांव मानसा, 129 गांव मुक्तसर, 11 संगरूर और इतने ही गांव तरन तारण के हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कई इलाकों में मिलेगा शुद्ध पेयजल