DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जांच समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई करे सरकार

कुमाऊं विवि के अधीन निजी बीएड कालेजों में प्रवेश को लेकर अनियमिता के आरोप के बाद बनी जांच समिति  की रिपोर्ट शासन स्तर पर लंबित चल रही है। उत्तराखंड युवा बेरोजगार संगठन तीन माह बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर रोष जताया है और कार्रवाई की मांग की है।

विवि के कुलसचिव बीसी जोशी की और से  7 मई 2009 को भेजी गई इस रिपोर्ट में निजी कालेजों में प्रवेश पर कई सवाल खड़े किए गए थे। सचिव उच्च शिक्षा से इस पर यथोचित निर्देश मांगे गए थे। इधर निजी बीएड कालेजों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए उत्तराखंड बेरोजगार संगठन ने  पिछले 146दिनों से तल्लीताल गांधी मूर्ति पर धरना जारी रखा है।

संगठन के संयोजक मोहन पाठक का आरोप है कि मई से आज तक शासन को गए इस पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उनका आरोप है कि निजी बीएड कालेज धडल्ले से मनमानी कर रहे हैं। श्री पाठक के अनुसार जांच रिपोर्ट के बिंदु साफ करते हैं कि निजी बीएड कालेज मनमानी कर रहे हैं। इसके बाद भी शासन की चुप्पी आश्चर्य जनक है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इससे मिली भगत का अंदेशा साफ हो रहा है।

उन्होंने युवाओं से शासन की इस मानमानी के खिलाफ संघर्ष में साथ देने की अपील की है। गुरूवार को धरने में बैठने वालों में दरबान सिंह,अनिल बिष्ट,संजय बिष्ट,लीला कांडपाल,राकेश कपिल,दिपांशु पंत.मनोज शर्मा सुनील  जोशी आदि शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जांच समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाई करे सरकार