DA Image
23 फरवरी, 2020|5:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल की वजह से बढी़ है सट्टेबाजीः आस्ट्रेलियाई मीडिया

आईपीएल की वजह से बढी़ है सट्टेबाजीः आस्ट्रेलियाई मीडिया

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से एक सट्टेबाज द्वारा संपर्क किए जाने की खबर चर्चा में आने से परेशान आस्ट्रेलियाई मीडिया ने आरोप लगाया है कि बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की वजह से इस खेल में सट्टेबाजी की घटनाएं बढी़ हैं।

दैनिक द आस्ट्रेलियन के मुताबिक आईपीएल और बागी इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) जैसे लीगों के उभरने से सट्टेबाज खिलाडियों को धन का लालच देकर मैच फिक्सिंग में लिप्त हो रहे हैं।

अखबार ने एक पुराने सट्टेबाज के हवाले से कहा है कि खेल के छोटे स्वरुप 50 ओवर के मैच ने कानूनी और गैरकानूनी सट्टेबाजी को बडे़ पैमाने पर बढा़वा दिया था और हैंसी क्रोनिए तथा उनके सहयोगी खिलाडियों ने मैच के परिणाम पर असर डाले बिना खेल के कई क्षेत्रों को प्रभावित किया।

अखबार ने कहा कि अब इस खेल के नए स्वरुप ट्वेंटी20 के पदार्पण से सट्टेबाजी की समस्या विकराल रूप ले सकती है इसलिए इस पर कडी़ निगरानी रखनी होगी। हम देख रहे हैं कि सट्टेबाज खिलाडियों से संपर्क कर रहे हैं जिसका मतलब है कि सट्टेबाजी का अवैध कारोबार तेजी से फल फूल रहा है और इन धंधेबाजों को लगता है कि वह मैच पर असर डाल सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि गत मई में आईपीएल से लौटने के बाद ही आस्ट्रेलियाई खिलाडियों ने इस बात की आशंका जताई थी कि मैच फिक्सिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं। इसके महीने भर बाद इंग्लैंड दौरे पर लार्डस टेस्ट के बाद कुछ संदिग्ध सट्टेबाजों ने दो आस्ट्रेलियाई खिलाडियों से संपर्क स्थापित किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आईपीएल की वजह से बढी़ है सट्टेबाजीः आस्ट्रेलियाई मीडिया