DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश भर में फ्लू ने आज ली छह लोगों की जान

देश भर में फ्लू ने आज ली छह लोगों की जान

पुणे के निजी अस्पतालों में बुधवार को दो और व्यक्तियों की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई। महाराष्ट्र स्वाइन फ्लू नियंत्रण कक्ष के प्रमुख प्रदीप आवटे ने बुधवार रात बताया कि 52 वर्षीय विजय अवधाडे की केईएम अस्पताल और 62 साल के नरेंद्र देशपांडे की सहयाद्री अस्पताल में मौत हो गई।

अवघाडे ने तड़के 3.45 बजे दम तोड़ा जबकि देशपांडे की मौत रात आठ बजे हुई। महाराष्ट्र में अब तक स्वाइन फ्लू से 21 मौते हो चुकी हैं।

उधर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में स्वाइन फ्लू से एक 35 वर्षीय महिला की मौत हो गयी है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एनके चतुर्वेदी ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि यह राजधानी में स्वाइन फ्लू से मौत का पहला मामला है।

उल्लेखनीय है कि इस महिला को गंभीर अवस्था में बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे वेंटिलेटर पर रखा। लेकिन रात साढ़े दस बजे उसकी मौत हो गई।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार दिल्ली में 25 सवाइन पलू के नये मामलों की पुष्टि हुई थी। अब इस तरह के मामलों की संखया 361 हो गयी है। डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि महिला की लार के नमूनों को जांच के लिए राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान भेजा गया था, जहां से रिपोर्ट आने पर मृतका में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। गौरतलब है कि यह महिला 15 अगस्त को सिंगापुर से लौटी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश भर में फ्लू ने आज ली छह जानें