DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिटी स्टेशन पर मिली अज्ञात लाश की शिनाख्त कराने में जीआरपी को छूटे पसीने

कहा जाता है कि किसी हत्या की मुख्य वजह जर, जोरू व जमीन होते हैं। मगर शहर में कई ऐसी हत्याएं हुईं, जिनके बारे में पुलिस आज तक पता ही नहीं कर पायी कि मृतक कौन थे, कहां के रहने वाले थे, उनकी हत्या का कारण क्या था और हत्यारे कौन थे। इन तमाम सवालों के जवाब अनुत्तरित हैं। इनमें जुलाई में सिटी स्टेशन पर युवक की अत्याधुनिक असलाह से की गई हत्या, कृषक एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में बाक्स में रखी युवती की लाश, अंधरापुल पर बाक्स में बंद युवती का छत-विक्षत शव एवं लोहता में कार में दो युवकों की हत्या की तफ्तीश व मृतकों की शिनाख्त के लिए पुलिस की सारी ??कोशिशें निष्फल साबित हो चुकी हैं।

सिटी स्टेशन पर हुई अज्ञात युवक की हत्या की फाइल रेलवे व जिला पुलिस के बीच भटक रही है। पुलिस कहती है कि जांच प्रक्रिया में देर ही सही, लेकिन घटना का खुलासा अवश्य होगा। लेकिन कब तक, इस बात का जवाब पुलिस के पास नहीं है। उल्लेखनीय है कि 30 जुलाई को सिटी स्टेशन पर अज्ञात युवक की अत्याधुनिक असलाह से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रात 11 बजे युवक को गोली मारने के बाद अपराधी आराम से फरार हो गए।

युवक कौन था, हत्या के पीछे कारण क्या था, मारने वाले कौन थे, इसका पता लगाने में जीआरपी को पसीने छूट गए। जीआरपी अभी तक युवक की शिनाख्त नहीं कर पायी है। शिनाख्त के लिए पुलिस ने युवक की फोटो के पोस्टर ट्रेन से लगायत शहर में चिपकाए, लेकिन सारी कवायद फेल। जीआरपी प्रभारी एके राय कहते हैं कि युवक बाहरी था। लेकिन वह मानते हैं कि मृतक का बनारस से कोई न कोई रिश्ता अवश्य रहा होगा, चाहे वह आपराधिक गतिविधियां रही हों या फिर कोई अन्य धंधा।

बहरहाल, जीआरपी ने हत्या की फाइल जिला पुलिस को हस्तांतरण करने के लिए पुलिस मुख्यालय भेज दी है। श्री राय के मुताबिक फाइल पर निर्णय एडीजी रेलवे को लेना है। बीते वर्षों में हत्या की कई घटनाएं ऐसी रहीं, जिनमें पुलिस दौड़भाग करने के बाद फाइल को ठंडे बस्ते में डाल चुकी है।

जनवरी वर्ष 08 में  अंधरापुल के पास बाक्स में मिली एक युवती की लाश, फरवरी 08 में कृषक एक्सप्रेस के पार्सल बोगी में रखे बाक्स में मिली युवती की लाश का आज तक खुलासा नहीं हो सका। वर्ष 05 में लोहता के पास जेन कार में दो युवकों की लाश मिलने के मामले की तफ्तीश भी आगे नहीं बढ़ सकी। गंगा पार रेती पर अर्धनग्न अवस्था में मिले युवक की लाश का भी पर्दाफाश नहीं हो सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तमाम लाशों के ‘राज’ नहीं खोल पाई पुलिस