DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैनेजमेंट की अस्सी फीसदी सीटें फुल

एमबीए की काउंसलिंग मैनेजमेंट कॉलेजों के लिए अच्छा संकेत रही। दो दिन की काउंसलिंग के बाद अस्सी फीसदी सीटें फुल हो चुकी हैं। जिसके चलते मैनेजमेंट कॉलेजों में छात्रों की चहल पहल सितंबर माह से शुरू हो जाएगी। अलॉट हुई सीटों की संख्या को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन खासे उत्साहित हैं। अब उन्हें काउंसलिंग के दूसरे चरण में बीस फीसदी बची हुई सीटों को भरने का इंतजार है।

यूपीटीयू से संबद्ध प्रदेश के साढ़े तीन सौ मैनेजमेंट कॉलेजों में करीब साठ फीसदी से अधिक सीटें भर चुकी हैं। जिसमें नोएडा व ग्रेटर नोएडा में संचालित तीस से अधिक मैनेजमेंट कॉलेजों में अस्सी फीसदी सीटें अलॉट हो चुकी हैं। काउंसलिंग के पहले दिन पचास फीसदी सीटों पर अलॉटमेंट हो चुका था। एजूकेशन हब के मैनेजमेंट कॉलेजों में 2315 सीटों पर प्रवेश होने हैं, जिसमें 1868 सीटें भर चुकी हैं। अलॉट की गई इन सीटों पर छात्र सितंबर माह में फीस जमा करके प्रवेश लेंगे।

कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि सीटें अलॉट होने के बाद छात्रों ने कॉलेजों का रुख करना शुरू कर दिया है। कॉलेज प्रशासन से संपर्क करके वे लैब, लाइब्रेरी, फैकेलिटी व प्लेसमेंट की जानकारी ले रहे हैं। काउंसलिंग भले ही लेट हो गई हो, लेकिन अन्य पाठ्यक्रमों को देखते हुए मैनेजमेंट को लेकर अच्छा रिस्पोंस मिला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैनेजमेंट की अस्सी फीसदी सीटें फुल