फोटो गैलरी

Hindi Newsकुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 46

कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 46

 साइबर सिटी में बुधवार को स्वाइन फ्लू के तीन नए मामलों की पुष्टि की गई। स्वाइन फ्लू की चपेट में आने वाले तीनों अग्रणी स्कूल के बच्चे हैं। इसके साथ ही शहर में एच1 एन1 वायरस की चपेट में आने वालों...

कुल पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 46
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Aug 2009 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

 साइबर सिटी में बुधवार को स्वाइन फ्लू के तीन नए मामलों की पुष्टि की गई। स्वाइन फ्लू की चपेट में आने वाले तीनों अग्रणी स्कूल के बच्चे हैं। इसके साथ ही शहर में एच1 एन1 वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 46 तक जा पहुंची है। उधर, अभी भी सौ से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

बुधवार को एनआईसीडी, दिल्ली से ग्यारह अगस्त को भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट आई। कुल 36 सैंपलों में से 3 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को आई रिपोर्ट में एच1 एन1 वायरस की चपेट में शहर के जीडी गोयना स्कूल, हेरिटेज स्कूल व एक दिल्ली स्थित मॉर्डन स्कूल का स्टूडेंट शामिल है। इन स्टूडेंट्स की उम्र चौदह, बारह व दस साल बताई जा रही है। उधर, सामान्य अस्पताल में 12 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट आनी अभी भी बाकी है।

स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए गठित टीम के नोडल ऑफिसर व पीएमओ डॉ. खजान सिंह ने स्वाइन फ्लू के इन तीन नए मामलों की पुष्टि की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें