DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गणेश महोत्सव की तैयारी में जुटे मराठी

गणेश चतुर्थी को भव्य बनाने की तैयारी में जुटा है शहर का मराठी समाज। महाराष्ट्र से गणपति की मूर्ति मंगाई गई है। शहर के लगभग1400 मराठी परिवारों के बीच गणपति महोत्सव को लेकर खासा उत्साह है। पहले शहर में गणेश महोत्सव सेक्टर 14 में मनाया जाता था। पिछले चार साल यह डीएलएफ फेज वन के कम्यूनिटी हॉल में मनाया जाता है।

इस संदर्भ में सार्वजनिक गणोशोत्सव कमिटी के अध्यक्ष विष्णु पाटिल ने बताया कि 23 अगस्त को स्थापना के बाद बच्चों की प्रतियोगिताएं शुरू हो जाएंगी । बच्चों के लिए ड्राइंग, पेंटिंग, महिलाओं के लिए रंगोली और कुकरी प्रतियोगिता इस दिन होगी। प्रतिदिन 4.30 मिनट पर आरती होगी। 23 की शाम बच्चों के लिए लिटिल चैंप्स मनोरंजन का कार्यक्रम होगा। 24 अगस्त को रात आठ बजे महाराष्ट्र कला दर्पण मराठी लोक गीत और संगीत का कार्यक्रम पेश करेगा। 25 अगस्त की शाम हास्य कवि सम्मेलन का कार्यक्रम रखा गया है।

इसमें सुरेन्द्र दुबे, नंद किशोर अकेला, महेन्द्र शर्मा, दीपक गुप्ता और कृति काले हिस्सा लेंगे। 26 अगस्त को एक आनंद यात्र नाटक होगा। 27 अगस्त को इंडियन रॉक शो का आयोजन होगा जिसे अनुपम साठे प्रस्तुत करेंगे। मुंबई की मंजरी वैद्य का शो इस मौके  पर होगा। 30 अगस्त को दमादमा लेक में गणेश जी का विसर्जन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गणेश महोत्सव की तैयारी में जुटे मराठी