DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुड्डा सरकार प्रभावशाली और चहेतों को नौकरियां दे रही है: इनेलो

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने हरियाणा सरकार पर नौकरियों में व्यापक धांधली करने और चहेतों तथा
प्रभावशाली लोगों के नजदीकी रिश्तेदारों को बड़े पदों पर नियुक्त करने का आरोप लगाया है। 


इनेलो के प्रधान महासचिव और राज्यसभा सांसद अजय सिंह चौटाला ने पत्रकार वार्ता में हरियाणा लोकसेवा आयोग द्वारा हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) एवं संबद्ध पदों पर नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर घोटाला करने का आरोप लगाया और इन पदों के लिए 22 अगस्त को होने वाली मुख्य परीक्षा रद्द करने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने तथा दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। 


चौटाला ने दावा किया कि एचसीएस के लिए आयोजित की गई प्रारम्भिक परीक्षा में फेल हुए अनेक उम्मीदवारों को पिछले दरवाजे से पास करते हुए न सिर्फ उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए रोल नम्बर जारी कर दिए गए बल्कि लोक सेवा आयोग के सदस्यों तथा मुख्यमंत्री परिवार के अनेक नजदीकी लोगों के पारिवारिक सदस्यों को भी प्रारम्भिक परीक्षा में पास किया गया है।


इनेलो नेता ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि उसने सरकारी नौकरियों में नियुक्तियों को लेकर सारे कायदेकानून और संवैधानिक और लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ताक पर रख दिया है। चौटाला ने कहा कि वह इस धांधली के सम्बंध में जल्द ही राज्यपाल से भी मिलकर उन्हें पूरे घोटाले से अवगत कराएंगे तथा नियुक्ति प्रक्रिया को तुरन्त रोकने का आग्रह करेंगे। इस मौके पर इनेलो नेता डॉ. के.सी बांगड़, डा. एम.एस. मलिक और बी.डी. ढालिया भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हुड्डा सरकार चहेतों को नौकरियां दे रही है: इनेलो