DA Image
28 जनवरी, 2020|3:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा में शीर्ष स्तर पर हो रही उठापटक से खंडूरी दुखी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचन्द्र खंडूरी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शीर्ष स्तर पर हो रही उठापटक पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
 
खंडूरी ने कहा कि पार्टी में आज जो कुछ हो रहा है उससे वे दुखी है। उन्होंने कहा कि भाजपा में राष्ट्रीयता की भावना और इसकी एक अलग पहचान को देखकर वह इसके प्रति आकर्षित हुए थे और इससे जुड़े हमें लगता था कि हम आर्दशों की दुनियां में जी रहे हैं लेकिन अब सबकुछ बदल रहा है।
 
लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी में उठ रहे विवादों के बारे में पूछे जाने पर श्री खंडूरी ने कहा कि चुनाव में कम सीटे मिलने पर पार्टी में ऐसी प्रतिक्रिया नहीं होनी चाहिए थी जैसी की अभी हो रही है। फिर भी उन्हें उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की अप्रत्याशित हार के बारे में पूछे जाने पर खंडूरी ने कहा कि हालांकि उनकी सरकार ने कभी विकासात्मक परियोजनाएं शुरु की लेकिन कुछ कारणों से आम जनता तक इनकी जानकारी नहीं पहुंच सकी। इसके साथ ही राज्य में एक के बाद एक चुनाव होने के कारण समय समय पर आचार संहिता लागू होने से विकासकार्य गति नहीं पकड़ सके हैं।

उनके द्वारा शुरु की गई विकास परियोजनाओं पर मुख्यमंत्री डा.रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा की जा रही कार्यवाही के सम्बंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। नई सरकार को आए अभी एक माह ही हुआ है। उन्हें कार्य करने के लिए वाजिब समय की जरुरत है। राज्य में सभी प्रशासनिक स्तरों पर फैले भ्रष्टाचार और अर्कमण्यता पर नाराजगी जताते हुए खंडूरी ने कहा कि भ्रष्टाचार समाज को खोखला कर रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बनने से पहले लोग यहां पदोन्नति सजा या प्रोबेशन पर आते थे लेकिन राज्य बनने के बाद पैसा भी इसमें जुड गया है।

पार्टी द्वारा उन्हें कोई जिम्मेदारी दी जाए तो क्या वे इसे स्वीकार करेंगे इस सवाल पर खंडूरी ने कहा कि उत्तराखंड की भलाई और उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें कोई भी जिम्मेदारी दी जाए वह उसे करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें कुछ नहीं भी कहेगी तो भी वह उत्तराखंड की भलाई के लिए अपनी क्षमताओं के अनुरुप काम करते रहेंगे। राज्य में उसकी जरुरत से कहीं ज्यादा प्राकृतिक संसाधन उपलब्ध है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:शीर्ष स्तर पर हो रही उठापटक से खंडूरी दुखी