DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं टीवी पर वापस नहीं लौटूंगी : प्राची देसाई

मैं टीवी पर वापस नहीं लौटूंगी : प्राची देसाई

इस माह आपकी दूसरी फिल्म रिलीज हो रही है। आप नर्वस हैं?
मुझे उम्मीद है कि ‘लाइफ पार्टनर’ भी बॉक्स ऑफिस पर ‘रॉक ऑन’ की तरह अच्छा करेगी। मैंने यह प्रोजेक्ट रॉक ऑन के रिलीज होने से भी पहले लिया था। रॉक ऑन ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया। उस फिल्म में मैं चाहती थी कि मेरा पहला इम्प्रेशन दर्शकों पर अच्छा पड़े और अब मैं दुआ कर रही हूं कि मैं दर्शकों पर एक अच्छी अभिनेत्री की छाप छोड़ पाऊं। 

लाइफ पार्टनर में भी आप एक बहू का किरदार कर रही हैं। अपने डेब्यू शो ‘कसम से’ में भी आपने एक बहू का ही किरदार निभाया था?
(बीच में टोकते हुए) दरअसल मैं बहू और बीवी के किरदार निभाते-निभाते थक गयी हूं। लाइफ पार्टनर के बाद मैं बहू और बीवी के किरदार नहीं निभाना चाहूंगी, क्योंकि यदि मैंने एक भी बार और इस तरह का रोल निभाया तो मैं स्टीरियोटाइप हो सकती हूं। जब मैंने ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ साइन की तो मैंने डायरेक्टर से पूछा  था कि क्या मैं इसमें पत्नी का किरदार निभाऊंगी? तब उन्होंने यह सुनिश्चित किया था कि मैं फिल्म में लव इंटरस्ट पूरा करूंगी।

फिर..?
मैं हमेशा एक अच्छी अभिनेत्री बनना चाहती थी, लेकिन किशोरावस्था से ही मुङो 34 वर्षीय राम कपूर के अपोजिट रोल करने पड़े। वह एक बेहतरीन अदाकार हैं, लेकिन इस पूरी प्रक्रिया में मैं अपनी नेचुरल ग्रोथ को भूल गयी, जो किसी भी किशोरी की होनी चाहिए। और मैं एक नॉर्मल लड़की के मुकाबले ज्यादा मैच्योर हो गयी। मैरे बी.ए. प्रथम वर्ष की परीक्षाएं पिछले दो साल से पेंडिंग हैं।

रॉक ऑन के बाद आपके पास किस तरह के प्रोजेक्ट्स आए, जिन्हें आपने रिजेक्ट किया?
मेरे पास ‘कसम से’ की बाणी जैसे ही रोल वाले प्रोजेक्ट्स आए। यदि मैं उन सब को स्वीकार कर लेती तो मैंने बाणी के किरदार को कम से कम 100 बार और निभा लिया होता। टीवी ने मुङो नाम, पहचान, शोहरत और आगे बढ़ने का रास्ता दिया है। लेकिन इसके साथ ही टीवी ने मेरी छवि को एक खास फॉरमेट भी दे दिया है। आज भी लोग मेरे बारे में बाणी से इतर कुछ नहीं सोच पाते। अब मैं ऐसे किरदार करना चाहती हूं, जो मेरे अहम को संतुष्ट कर पायें।

अब आप फिल्मों में काम कर रही हैं। ऐसे में क्या आपको लगता है कि आप टीवी की ओर लौट पाएंगी?
मुझे नहीं लगता कि मैं टीवी की ओर वापस लौटूंगी। यदि लौटती भी हूं तो जल्दी नहीं लौट पाऊंगी, क्योंकि अभी मैं ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ में बिजी हूं। मेरे हाथ में कुछ और भी प्रोजेक्ट्स हैं, जो मंदी और हड़ताल की वजह से पूरे नहीं हो पाये, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वे भी जल्दी ही पूरे होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं टीवी पर वापस नहीं लौटूंगी : प्राची देसाई