DA Image
9 अप्रैल, 2020|3:40|IST

अगली स्टोरी

कुशीनगर एक्सप्रेस के दस डिब्बे पटरी से उतरे, 15 घायल

उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के मुंडेरवा क्षेत्र में लखनऊ-गोरखपुर रेल खण्ड पर आज सुबह मुंबई से गोरखपुर आ रही कुशीनगर एक्सप्रेस के दस डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में करीब 15 लोग घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बस्ती और ओडवारा स्टेशन के बीच मुंबई से गोरखपुर आ रही ट्रेन संख्या 1015 कुशीनगर एक्सप्रेस के दस डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना के कारण एस 5 और एस 6 डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। प्रथम दृष्टया रेल पटरी में तकनीकी खराबी के कारण यह हादसा हुआ।

दुर्घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी चिकित्सकों के दल के साथ मौके पर पहुंचे और मामूली रुप से घायल 13 लोगों का मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। गम्भीर रुप से घायल निवासी सपा खास नियाज अहमद तथा बसडीहा निवासी शहाबुद्दीन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों घायल कुशीनगर जिले के रहने
वाले हैं।

सुबह करीब 6 बजकर 22 मिनट पर हुई इस दुर्घटना के कारण पूवरेत्तर रेलवे के लखनऊ-गोरखपुर खण्ड पर आवागमन बाधित हुआ है। रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। रेल लाइन की मरम्मत का काम शुरु कर दिया गया है और देर शाम तक रेल मार्ग पर आवागमन शुरु हो जाने की संभावना है।

इस बीच पूवरेत्तर रेलवे के कार्मिशियल अधिकारी उमाशंकर ने जिला अस्पताल पहुंच कर घायलों को पांच-पांच सौ रुपए आर्थिक सहायता के रुप में प्रदान किए प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे के समय ट्रेन की धीमी गति थी इसलिए एक बडा हादसा टल गया। दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कुशीनगर एक्सप्रेस के दस डिब्बे पटरी से उतरे, 15 घायल