DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वसुंधरा राजे समर्थक दो विधायक निलंबित

वसुंधरा राजे समर्थक दो विधायक निलंबित

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समर्थक दो विधायकों को निलम्बित किये जाने से भाजपा का आंतरिक कलह फिर गहरा गया है। प्रदेश भाजपाध्यक्ष अरुण चतुव्रेदी ने बताया कि राजेन्द्र सिंह राठौड़ एवं ज्ञानदेव आहूजा को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया गया है।

चतुर्वेदी के अनुसार दोनों पार्टी के मामले मीडिया में ले गए और नेतृत्व के निर्णय के खिलाफ सार्वजनिक बयान दिये। गौरतलब है कि संसदीय बोर्ड द्वारा राजे को इस्तीफा देने के पार्टी के कोर ग्रुप के निर्देश पर मुहर लगाने के बावजूद दोनों नेताओं ने बयान दिया था कि राजे ही विधायक दल की नेता रहेंगी।

इनमें विधायक दल के मुख्य सचेतक राठौड़ तो राजे के सबसे नजदीक हैं। इस्तीफा प्रकरण में राजे के पक्ष में लॉबिंग के लिये विधायकों को दिल्ली ले जाने के वह मुख्य सूत्रधार थे। इसलिये बाकी विधायकों को नसीहत के लिये उन्हें ही निशाना बनाया।

प्रदेश भाजपा के बड़े नेता आज पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रामदास अग्रवाल के घर जुटे और राजे समर्थकों की पार्टी नेतृत्व के निर्णय के खिलाफ लगातार अनर्गल बयानबाजी को लेकर उन पर कार्रवाई करने की मांग की थी। इनमें प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, विधायक दल के उपनेता घनश्याम तिवाड़ी तथा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर व गुलाब चन्द कटारिया शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वसुंधरा राजे समर्थक दो विधायक निलंबित