DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली को स्वच्छ बनाने की योजना पर कार्य शुरू

राष्ट्रमंडल खेलों के मद्देनजर दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने की योजना पर कार्य शुरू हो गया है। दिल्ली की तस्वीर संबंधित पहले चरण की अनुमति सोमवार को दे दी गई। इसके तहत नए प्रकार के बस शेल्टर, नियोन साईट्स, ब्रिज पैनल आदि लगाए जाएंगे।

गौरतलब है कि इस वर्ष अक्तूबर में विभिन्न देशों के राष्ट्रमंडल खेल संघ के प्रतिनिधियों की आम सभा की बैठक दिल्ली में हो रही है। इसमें राष्ट्रमंडल खेल परिसंघ के  कार्यकारी सदस्य भाग लेंगे। वह निर्माणाधीन स्टेडियमों व अन्य आयोजन स्थलों का जायजा लेंगे। लिहाजा अक्टूबर से दिसंबर के बीच राष्ट्रमंडल खेल से संबंधित दिल्ली की तस्वीर के पहले चरण को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में इससे संबंधित प्रजेंटेशन दिखाया गया।

दीक्षित ने दूसरे और अंतिम चरण से संबंधित दिल्ली की तस्वीर को अभी अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि पहले चरण से मिली प्रतिक्रिया के बाद ही कोई फैसला लिया जएगा।

उधर, अक्टूबर में होने वाली बैठक में आने वाले प्रतिनिधियों के ठहरने व उनके आवागमन आदि पर भी बैठक में चर्चा हुई। ये प्रतिनिधि अशोका होटल में ठहरेंगे। डीटीसी बैठक में आने वाले प्रतिनिधियों के आवागमन के लिए 25 एसी बसें उपलब्ध कराएगा। अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अशोका होटल और आयोजन स्थलों के रास्तों को भी सुदंर बनाने पर चर्चा हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली को स्वच्छ बनाने की योजना पर कार्य शुरू