DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमबीपीजी कॉलेज ने बढ़ाई 120 सीटें

ग्रेजुएशन में प्रवेश से वंचित छात्रों को राहत देते हुए एमबीपीजी कॉलेज  में 120 सीटें बढ़ा दी गई हैं। यह निर्णय विवि ने कॉलेज प्रबंधन द्वारा पत्र भेज कर की गई मांग पर किया है। बुधवार से इन दोनों सेक्शनों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आंदोलन कर रहे छात्रों ने सीटें बढ़ाई जाने से खुशी जाहिर की है। बढ़ाई गई सीटे स्वयं वित्तपोषित हैं। इसके लिए कॉलेज में अलग से लेक्चरर की नियुक्ति की जाएगी, जिसका खर्च कॉलेज प्रबंधन वहन करेगा।

ज्ञात हो ग्रेजुएशन में प्रवेश से वंचित रह गए सैकड़ों छात्रों ने सीटें बढ़ाए जाने को लेकर कॉलेज प्रबंधन व विवि के कुलपति के खिलाफ हंगामा किया था। इसको लेकर कॉलेज प्रशासन ने सीटे बढ़ाए जाने का आश्वासन दिया था। एमबीपीजी कॉलेज प्राचार्य भरत सिंह ने बताया कि उन्होंने छात्रों की मांग को देखते हुए बीए व बीएससी में 60-60 सीटें बढ़ाए जने के लिए विश्व विद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर भेज था। कॉलेज प्रबंधन की मांग पर विवि ने दो सेक्शन बढ़ा दिए हैं।

इन सेक्शनों पर प्रवेश प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी। प्रवेश की अंतिम तिथि 21 अगस्त है। उन्होंने बताया कि दोनो सेक्शनों में पढ़ाई के लिए कॉलेज स्वंय वित्त पोषण से जल्द ही लेक्चररों की नियुक्ति करेगा, तथा अगले सप्ताह के अंदर शैक्षिक सत्र शुरू कर दिया जाएगा। छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुमित बैसोया का कहना है कि सीटें बढ़ाए जाने से वह बेहद खुश हैं तथा उन्होंने अपना आंदोलन वापस ले लिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमबीपीजी कॉलेज ने बढ़ाई 120 सीटें