DA Image
5 अप्रैल, 2020|1:02|IST

अगली स्टोरी

सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त करने की पहल शुरू

कॉमनवेल्थ गेम्स के मद्देनजर साइबर सिटी की सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने की कवायद तेज कर दी गई है। अब, सभी चौराहों और मॉल्स और व्यस्त इलाकों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं साथ ही क्विल रिएक्शन टीम, बम स्कवायड व एंटी सैबोटेज टीम को भी दुरस्त करने की पहल की जा रही है।

कमिश्नरी में तैनात पुलिस कर्मियों को इस आयोजन से पहले आधुनिकतम उपकरणों से भी लैस करने की योजना है। आईटी व कारपोरेट हब की शक्ल ले चुके गुड़गांव की सुरक्षा व्यवस्था को हर तरह से चाक चौबंद किया जा रहा है, ताकि भविष्य में किसी भी परिस्थिति से निपटना आसान हो सके।

पुलिस आयुक्त एसएस देशवाल ने बताया कि साइबर सिटी की सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर किए जने के लिए तैयारियां जारी है। सभी चौराहों व व्यस्त इलाकों में आउटडोर सर्विलांस के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जबकि ट्रैफिक सिस्टम बेहतर करने के लिए भी कोशिशें जारी है। आतंकी गतिविधियों की आशंका के मद़्देनजर भी यहां क्विक रिएक्शन टीम गठित की जा रही हैं, इसके साथ एंटी सैबोटेज टीम को दुरस्त किए जाने की योजना है। 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन से पहले एनसीआर में सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए रिजर्व बटालियन के साथ कमांडो यूनिट के अस्तित्व में लाने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त करने की पहल शुरू