DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में ऑटो हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

राजधानी में ऑटो चालकों की हड़ताल मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रही। ऑटो चालक परमिट, लाइसेंस और प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र के बिना तिपहिए चलाने वालों के खिलाफ दिल्ली सरकार की कार्रवाई के विरोध में हड़ताल पर गए हैं।

दिल्ली में 55,000 से अधिक ऑटो रिक्शा की हड़ताल पर चले जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल में ‘भारतीय तिपहिया चालक संघ’ के बैनर के तले 18 संघ शामिल हैं। कई ऑटो चालकों को जबरन भी हड़ताल में शामिल किया गया है।

पूर्वी दिल्ली के एक ऑटो चालक सलीम अब्बास ने बताया, ‘‘मैं किसी भी संघ का सदस्य नहीं हूं लेकिन कुछ ऑटो चालक मुझे जबरन हड़ताल में शामिल कर रहे हैं। शामिल नहीं होने पर वे ऑटो को क्षति पहुंचाने की धमकी दे रहे हैं।’’

सोमवार को भारतीय तिपहिया चालक संघ के सदस्यों और दिल्ली सरकार के बीच हुई बातचीत सफल नहीं रही, जिसके बाद संघ ने मंगलवार को भी हड़ताल जारी रखने का फैसला किया।

भारतीय तिपहिया चालक संघ के अध्यक्ष सोबरन सिंह राजपूत ने कहा, ‘‘हमारी हड़ताल जारी रहेगी। यदि दिल्ली सरकार हमारी समस्याओं को नहीं सुनती है तो आगे की रणनीति पर फैसला करने के लिए हम शाम में बैठक करेंगे।’’

दूसरी ओर दिल्ली के परिवहन मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने सोमवार को कहा था कि सरकार  निर्धारित मानदंडो से कोई समझौता नहीं कर सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में ऑटो हड़ताल दूसरे दिन भी जारी