DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी दे रहा है क्रिकेट को धोखा: हेडली

आईसीसी दे रहा है क्रिकेट को धोखा: हेडली

न्यूजीलैंड के अनुभवी आलराउंडर सर रिचर्ड हेडली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया है कि वह भारत के हितों को साधने के चक्कर में क्रिकेट के साथ धोखा कर रहा है।

हेडली खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा कि टी-20 का जितनी तेजी से विकास हो रहा है और आईपीएल में खेलने के लिये खिलाड़ियों को भारी पैसा दिया जा रहा है, उसे देखते हुए आईसीसी को अपने अधिकारों का प्रयोग करना चाहिए।

हेडली अपनी नई पुस्तक 'चेंजिंग पेस' का देशव्यापी प्रचार के लिए दौरे पर निकले हैं। इस पुस्तक में उन्होनें क्रिकेट में अपने पिछले नौ साल के अनुसंधान पर विचार और अनुभव को लिखा है।

हेडली ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि एशिया खासकर भारत का आईसीसी पर ज्यादा रुतबा है क्योंकि वे क्रिकेट में सबसे ज्यादा पैसा अर्जित करते हैं।

हेराल्ड सन अखबार में हेडली के हवाले लिखा गया है कि ऐसी स्थिति में खेल की रक्षा कौन करेगा। आईसीसी को खेल पर अपना नियंत्रण करने का प्रयास करना चाहिये ताकि क्रिकेट संयुक्त रूप से जीवित रह सके। हेडली का सोचना है कि टी-20 के ज्यादा होने से दर्शकों के लिहाज से भी इस खेल के अन्य प्रारूपों पर असर पडे़गा, इसलिये आईसीसी को खेल पर अपना नियंत्रण बढाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी दे रहा है क्रिकेट को धोखा: हेडली