DA Image
21 सितम्बर, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

पाक ने भारत से आतंकी हमलों संबंधी जानकारी मांगी

पाक ने भारत से आतंकी हमलों संबंधी जानकारी मांगी

भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के देश में पाकिस्तान से जुड़े आतंकी हमलों की चेतावनी देने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि वह अपने देश से जुड़ी भारतीय प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी को हल्के में नहीं ले सकता और वह इस संबंध में जानकारी बांटने के अपने निवेदन पर भारत की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक आधिकारिक समारोह के इतर पत्रकारों से कहा अगर भारतीय प्रधानमंत्री ऐसा कह रहे हैं तो हम इसे हल्के में नहीं ले सकते।

पत्रकारों ने कुरैशी से पूछा कि मनमोहन का कहना है कि भारत के पास पाकिस्तान में मौजूद आतंकी समूहों के भारत में ताजा हमलों की योजना बनाने के संबंध में पुख्ता जानकारी है, इसके जवाब में उन्होंने कहा अगर भारत के पास ऐसी कोई जानकारी है, तो वह इसे पाकिस्तान की सरकार के साथ बांटे, ताकि हम ऐसी कार्रवाई को विफल कर सकें। उन्होंने कहा हमने उन तक यह बात पहुंचा दी है और अब उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार है।

कुरैशी ने कहा कि भारत के पास उपलब्ध कोई भी जानकारी उसे पाकिस्तान के साथ बांटनी चाहिए क्योंकि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने पिछले महीने मिस्र में हुई बैठक में निर्धारित किया था कि दोनों पक्षों को आतंकवाद से लड़ने में एक-दूसरे का सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा ऐसे सहयोग के लिए, हमें समय पर और तेजी से सूचनाओं का आदान-प्रदान करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पाक ने भारत से आतंकी हमलों संबंधी जानकारी मांगी