DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक ने भारत से आतंकी हमलों संबंधी जानकारी मांगी

पाक ने भारत से आतंकी हमलों संबंधी जानकारी मांगी

भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के देश में पाकिस्तान से जुड़े आतंकी हमलों की चेतावनी देने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि वह अपने देश से जुड़ी भारतीय प्रधानमंत्री की इस टिप्पणी को हल्के में नहीं ले सकता और वह इस संबंध में जानकारी बांटने के अपने निवेदन पर भारत की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहा है।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक आधिकारिक समारोह के इतर पत्रकारों से कहा अगर भारतीय प्रधानमंत्री ऐसा कह रहे हैं तो हम इसे हल्के में नहीं ले सकते।

पत्रकारों ने कुरैशी से पूछा कि मनमोहन का कहना है कि भारत के पास पाकिस्तान में मौजूद आतंकी समूहों के भारत में ताजा हमलों की योजना बनाने के संबंध में पुख्ता जानकारी है, इसके जवाब में उन्होंने कहा अगर भारत के पास ऐसी कोई जानकारी है, तो वह इसे पाकिस्तान की सरकार के साथ बांटे, ताकि हम ऐसी कार्रवाई को विफल कर सकें। उन्होंने कहा हमने उन तक यह बात पहुंचा दी है और अब उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार है।

कुरैशी ने कहा कि भारत के पास उपलब्ध कोई भी जानकारी उसे पाकिस्तान के साथ बांटनी चाहिए क्योंकि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने पिछले महीने मिस्र में हुई बैठक में निर्धारित किया था कि दोनों पक्षों को आतंकवाद से लड़ने में एक-दूसरे का सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा ऐसे सहयोग के लिए, हमें समय पर और तेजी से सूचनाओं का आदान-प्रदान करना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक ने भारत से आतंकी हमलों संबंधी जानकारी मांगी