DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘स्लमडॉग..’ के बाद मुंबई पर एक और फिल्म

‘स्लमडॉग..’ के बाद मुंबई पर एक और फिल्म

‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ की सफलता और इस फिल्म को मिले ऑस्कर अवॉर्ड्स ने हॉलीवुड की बड़ी हस्तियों को मुंबई पर फिल्म बनाने के लिए प्रेरित करना शुरू कर दिया है। अब हॉलीवुड की बड़ी हस्ती पॉल थ्रेडर ‘एक्स्ट्रीम सिटी’ नाम से फिल्म बनाने जा रहे हैं।

फिल्म की शूटिंग मुंबई के धारावी की गलियों में होगी। कुछ समय पहल अमेरिका के लेखक-निर्देशक थ्रेडर मुंबई आए थे। उन्होंने निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा से अंडरवर्ल्ड पर आधारित एक फिल्म बनाने के संबंध में बात की थी, पर फिल्म के निर्देशन के लिए थ्रेडर तैयार नहीं हुए। बाद में अनुभव सिन्हा और थ्रेडर की एक और मुलाकात टोरंटो में हुई। वहां अनुभव सिन्हा ने किसी तरह थ्रेडर को निर्देशन के लिए मना लिया था। उसी के बाद ‘एक्स्ट्रीम सिटी’ बनाने का निर्णय लिया गया।

मिली रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म की अधिकतर शूटिंग मुंबई में होगी। यह फिल्म अंग्रेजी भाषा में बनेगी, पर इस फिल्म के भारतीय कलाकार हिंदी बोलेंगे। इस फिल्म में माफिया की कहानी है। अनुभव सिन्हा ने बताया, ‘हमने हॉलीवुड में सीलियन और ब्राजीलियन माफिया को देखा है, पर मुंबई के अंडरवर्ल्ड को नहीं देखा।’

थ्रेडर जब पिछली बार मुंबई आए थे, तब अनुभव के सहायक के साथ धारावी देखने गए थे, यानी फिल्म बनाने का वह पूरा मन बना चुके थे। अनुभव सिन्हा इस फिल्म से इतने उत्साहित हैं कि ज्यादा इंतजार नहीं कर पा रहे। वह चाहते हैं कि फिल्म जल्द से जल्द शुरू हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘स्लमडॉग..’ के बाद मुंबई पर एक और फिल्म