DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में ऑटो चालकों की हड़ताल का दूसरा दिन

दिल्ली में ऑटो चालकों की हड़ताल का दूसरा दिन

राजधानी के ऑटो चालकों ने मंगलवार को अपनी हड़ताल के दूसरे और आखिरी दिन अपने तिपहिये चलाने से इंकार कर दिया। ऑटो चालक परमिट, लाइसेंस तथा प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र के बिना तिपहिये चलाने वालों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई के विरोध में यह हड़ताल कर रहे हैं।

हड़ताल में भारतीय तिपहिया चालक संघ, कैपिटल ऑटोरिक्शा ड्राइवर्स यूनियन तथा राष्ट्रवादी तिपहिया चालक संघ सहित 17 यूनियनें भाग ले रही हैं। ऑटो चालकों की हड़ताल के कारण यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है।

राष्ट्रवादी तिपहिया चालक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र पाल ने बताया कि दो दिन की हड़ताल प्रशासन को हमारी समस्याएं समझाने की खातिर दबाव बनाने के लिए है। बहरहाल, दिल्ली के परिवहन मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने सोमवार को कहा कि सरकार अपने द्वारा निर्धारित मानदंडों से कोई समझौता नहीं कर सकती।

भारतीय तिपहिया चालक संघ के अध्यक्ष सोबरन सिंह राजपूत ने कहा कि उनका विरोध जनता को परेशान करने के लिए नहीं है बल्कि यह तो सरकार की उन नीतियों के खिलाफ लड़ाई है जिससे उनकी आजीविका को नुकसान हो रहा है।

कुछ तिपहिया वाहन चलते नजर आए क्योंकि हड़ताल में सभी यूनियनें भाग नहीं ले रही हैं। सोमवार को हड़ताल में भाग लेने वाली यूनियनों के चालकों ने शहर के कुछ हिस्सों में चल रहे ऑटोरिक्शे रोकने की कोशिश की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में ऑटो चालकों की हड़ताल का दूसरा दिन