DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समलैंगिकों के लिए खास ट्रैवल एजेंसी

समलैंगिकों के लिए खास ट्रैवल एजेंसी

कोर्ट के फैसले के बाद पहली बार सिर्फ समलैंगिकों के लिए एक स्पेशन ट्रैवल एजेंसी की शुरुआत की गई है, इंडजापिंक (IndjaPink) के नाम से। वैसे हो सकता है कि आनेवाले समय में समलैंगिकता को लेकर बहस और तेज हो जाए, पर इंडजापिंक ने तो इन बातों पर ध्यान न देकर उनके लिए यात्रा संबंधी सुविधाएं देने की पूरी योजना बना ली है।

‘इंडिजापिंक समलैंगिकों की आशाओं का प्रतीक है। भारत की यह पहली गे ट्रैवल एजेंसी है।’ कहते हैं इंडिजापिंक के संस्थापक संजय मल्होत्रा, जो पेशे से एक फैशन डिजाइनर हैं।

इस ट्रैवल एजेंसी द्वारा समलैंगिकों के लिए भारत में यात्रा करने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। इसका फायदा न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेश में रहने वाले समलैंगिक भी ले सकेंगे। इंडिजापिंक की इस सेवा की सबसे खास बात यह है कि इसमें सभी स्टाफ भी वैसे ही रखे जाएंगे, जिन्हें समलैंगिकों के साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

समलैंगिकों में पर्यटन के प्रति आकर्षण बढ़े, इसके लिए ट्रैवल एजेंसी द्वारा तरह-तरह की योजनाएं बनाई गई हैं, जिनमें पूरा होटल बुक करना भी शामिल है। इसका उद्देश्य यह है कि समलैंगिकों को एन्जॉय करने का बिल्कुल स्वाभाविक माहौल मिल सके। वैसे तो इसमें गे-कपल्स को ही प्रमुखता दी जाएगी, पर जो सिंगल हैं, उन्हें भी निराश नहीं होना पड़ेगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समलैंगिकों के लिए खास ट्रैवल एजेंसी