DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगान राष्ट्रपति हामिद कर्रजई के घर पर राकेट हमला

अफगान राष्ट्रपति हामिद कर्रजई के घर पर राकेट हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में राष्ट्रपति आवास और पुलिस मुख्यालय पर मंगलवार को राकेट हमले किए गए। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पहले राकेट से काबुल के मध्य में लगभग अभेद्य माने जाने वाले राष्ट्रपति आवास पर हमला किया गया। दूसरा राकेट काबुल पुलिस मुख्यालय पर गिरा।

इन राकेट हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। हालांकि तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्लाह मुजाहिद ने फोन पर बताया कि तालिबान ने काबुल में चार राकेट हमले किए हैं। इस बीच गुरुवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार खत्म हो गया।

प्रचार के अंतिम दिन विभिन्न उम्मीदवारों ने मतदाताओं का विश्वास हासिल करने की जोरदार कोशिश की। गुरुवार को लगभग 1.7 करोड़ मतदाता राष्ट्रपति चुनने के लिए मतदान करेंगे। साथ ही वे 420 काउंसलर के लिए भी मतदान करेंगे।

देश में हिंसा और तालिबान की धमकियों के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत राष्ट्रपति चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति हामिद करजई के मुकाबले 30 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें दो पूर्व मंत्री भी शामिल हैं। करजई को मुख्य चुनौती पूर्व विदेश मंत्री अब्दुल्ला अब्दुल्ला से मिल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगान राष्ट्रपति हामिद कर्रजई के घर पर राकेट हमला