फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक ने अमेरिका से ड्रोन तकनीक की मांग फिर दोहराई

पाक ने अमेरिका से ड्रोन तकनीक की मांग फिर दोहराई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने अमेरिका से एक बार फिर पाकिस्तान को ड्रोन (पायलट रहित विमान) तकनीक मुहैया कराने की मांग दोहराते हुए पाकिस्तानी सीमा में अमेरिकी ड्रोन हमलों को रोकने की...

पाक ने अमेरिका से ड्रोन तकनीक की मांग फिर दोहराई
एजेंसीTue, 18 Aug 2009 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने अमेरिका से एक बार फिर पाकिस्तान को ड्रोन (पायलट रहित विमान) तकनीक मुहैया कराने की मांग दोहराते हुए पाकिस्तानी सीमा में अमेरिकी ड्रोन हमलों को रोकने की मांग की है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि गिलानी ने यह बात अमेरिका के पाकिस्तान और अफगानिस्तान मामलों के विशेष दूत रिचर्ड होलब्रुक से पिछले दिनों अपनी मुलाकात के दौरान कही है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा है कि ड्रोन हमले पाकिस्तान के लिए बेहद संवेदनशील मामला है क्योंकि आम नागरिकों के बीच में से आतंकवादी को पहचानना बहुत ही मुश्किल काम है।

उन्होंने मांग की है कि अमेरिका पाकिस्तान को ड्रोन तकनीक मुहैया कराए जिससे देश की सेना खुद आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर सके। उल्लेखनीय है कि अभी स्वात में चल रही कार्रवाई को देश की संसद और सभी राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त है।

गिलानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पाकिस्तान में ऊर्जा संबंधी जरूरतों पर भी खासा ध्यान दिए जाने के कारण उन्हें धन्यवाद भी दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें