DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्लमडाग के गाने पर मामला कोर्ट में पहुंचा

स्लमडाग के गाने पर मामला कोर्ट में पहुंचा

दिवंगत गीतकार गोपाल सिंह नेपाली के पुत्र ने ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में गीत दर्शन दो घनश्याम का श्रेय अपने पिता को नहीं दिये जाने के मामले में फिल्म के निर्माता ब्रिटिश प्रोडक्शन हाउस सेलाडोर फिल्म्स को अदालत में खींचा है। मामला सोमवार को सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति एससी धर्माधिकारी के सामने आया, जिसे नौ सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया। दरअसल प्रतिवादी इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहते थे।

यह गीत 1957 में फिल्म नरसी भगत में दर्शाया गया था। फिल्म स्लमडॉग के एक क्विज शो में एक सवाल के जवाब में इसे संत सूरदास की रचना बताया गया है। नेपाली के पुत्र नकुल सिंह ने उच्च न्यायालय में एक मामला दाखिल किया है। उन्होंने पांच करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई और भूल सुधार की मांग की है।

नकुल सिंह के वकील अंजनि कुमार सिंह ने कहा कि मेरे मुवक्किल ने फरवरी में यह फिल्म देखी थी और यह देखकर उन्हें झटका लगा कि गीत का रचनाकार किसी और को बताया गया है। उन्होंने कहा कि या तो निर्माताओं को ऐसे दृश्य हटा देने चाहिए जो गलत जानकारी देते हैं या फिर इसकी जगह सही जवाब डालना चाहिए।

वकील अंजनि कुमार ने दावा किया कि प्रोडक्शन हाउस उनके मुवक्किल के साथ अदालत के बाहर मामले को सुलझना चाहता था लेकिन फिल्म से उस दृश्य को हटाने के लिए तैयार नहीं था। उन्होंने कहा कि हमारा मामला यह है कि कॉपीराइट अधिनियम का उल्लंघन हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्लमडाग के गाने पर मामला कोर्ट में पहुंचा