फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वाइन फ्लू के छह संभावित मामले सामने आए

स्वाइन फ्लू के छह संभावित मामले सामने आए

स्वाइन फ्लू संभावितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को 44 लोग बीके अस्पताल की स्वाइन फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचे। इनमें से छह में स्वाइन के लक्षण पाए गए। इनके सैंपलों को जांच के लिए नेशनल...

स्वाइन फ्लू के छह संभावित मामले सामने आए
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Aug 2009 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू संभावितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सोमवार को 44 लोग बीके अस्पताल की स्वाइन फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचे। इनमें से छह में स्वाइन के लक्षण पाए गए। इनके सैंपलों को जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेबल डिजीजेज (एनआईसीडी) दिल्ली भेजा गया। संभावितों में एक डॉक्टर भी शामिल है।

स्वाइन फ्लू के लिए बनी रेपिड रिस्पॉन्स टीम (आरआरटी) के हैड डॉ. अरविंद लोहान ने बताया कि शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद 44 लोग सोमवार को जांच कराने आए। ज्यादातर लोगों में स्वाइन फ्लू के लक्षण नहीं थे। वे सिर्फ डर के कारण आम खासी जुकाम को स्वाइन फ्लू समझ बैठे थे। लेकिन छह लोगों की जांच करने पर उनमें स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए। इनमें अधिकतम लोग ऐसे थे जिन्होंने विदेशा यात्रा नहीं की।

सम्भावितों में निजी प्रैक्टिस करने वाले एक डॉक्टर भी शामिल हैं। इन सभी के नाक और गले से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। अब तक जिले में 88 लोगों को स्वाइन फ्लू संभावित बताया जा रहा है। इनमें बीके अस्पताल समेत चार डाक्टर भी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें