फोटो गैलरी

Hindi Newsमैनेजमेंट कोर्स में रहा छात्रों का टोटा

मैनेजमेंट कोर्स में रहा छात्रों का टोटा

मैनेजमेंट काउंसलिंग के पहले दिन छात्रों का टोटा रहा। पहली बार खुलने वाले मैनेजमेंट कॉलेजों मे छात्रों का खाता नहीं खुला है। काउंसलिंग को पहुंचे अभ्यर्थियों ने पुराने और अच्छे प्लेसमेंट वाले कॉलेजों...

मैनेजमेंट कोर्स में रहा छात्रों का टोटा
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 17 Aug 2009 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनेजमेंट काउंसलिंग के पहले दिन छात्रों का टोटा रहा। पहली बार खुलने वाले मैनेजमेंट कॉलेजों मे छात्रों का खाता नहीं खुला है। काउंसलिंग को पहुंचे अभ्यर्थियों ने पुराने और अच्छे प्लेसमेंट वाले कॉलेजों पर दांव लगाया है।

उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय ने सोमवार को पंद्रह हजार तक रैंक वाले छात्रों को बुलाया था। आरकेजीआईटी काउंसलिंग सेंटर पर 1612 अभ्यर्थी बुलाए गए थे। शाम पांच बजे तक केवल छह सौ छात्रों ने अपने ऑप्शन लॉक किए। मंदी के चलते मैनेजमेंट कोर्स का क्रेज कम हुआ है। एनसीआर के पुराने एमबीए कॉलेजों को छोड़ दिया जाए तो कॉलेज छात्रों के लिए तरस गए हैं।

नए खुले कॉलेजों की हालत सबसे पतली है। इस सेशन में कई कॉलेजों को मान्यता मिली है। इसके अलावा कुछ कॉलेजों में सीटें भी बढ़ी हैं। नए कॉलेजों के सामने सीटें भरने का संकट है। मंदी के चलते छात्र केवल उन्हीं कॉलेजों में प्रवेश लेना चाहते हैं, जहां से अच्छा प्लेसमेंट हो। आज एमबीए काउंसलिंग का अंतिम दिन है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें