DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काउंसलिंग सेंटर पर दिखा स्वाइन फ्लू का खौफ

स्वाइन फ्लू का खौफ सोमवार को आरकेजीआईटी काउंसलिंग सेंटर पर भी दिखाई दिया। काउंसलिंग में लगे कर्मचारियों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा लिए हैं। दिल्ली, चंड़ीगढ़, नोएडा और जयपुर से आने वाले छात्रों के चलते सेंटर पर स्वाइन फ्लू से पीड़ित छात्रों के आने की आशंका से चालीस मास्क मंगाए गए हैं।

आरकेजीआईटी सेंटर पर पांच शहरों का केंद्र है। दिल्ली, चंड़ीगढ़, नोएडा और जयपुर का केंद्र होने के कारण यहां बाहरी छात्र आ रहे हैं। सेंटर पर काम कर रहे कर्मचारियों को डर है कि कहीं वे किसी संक्रमित छात्र के संपर्क में न आ जाए। सेंटर पर इसके रोकथाम की व्यवस्था शुरू हो गई है। सेंटर प्रभारी डा.अरविंद सिंह ने बताया कि सीधे छात्रों के साथ संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को मास्क दिया गया है। इसके लिए कॉलेज ने चालीस मास्क लगाए हैं।

कर्मचारियों में स्वाइन फ्लू को लेकर भय साफ दिख रहा है। कई कर्मचारी संस्थान से छुट्टी की मांग कर रहे हैं। उधर संस्थान पूरी सावधानी का भरोसा दे रहा है। काउंसलिंग के चलते सभी को छुट्टी नहीं दी जा सकती। काउंसलिंग सेंटर पर आने वाले अभिभावक बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हैं।

दिल्ली से आए पीयूष गौड़ कहते हैं कि केंद्र ने कर्मचारियों के बचाव की व्यवस्था की है, लेकिन छात्रों को खुला छोड़ दिया है। संक्रमित छात्र के संपर्क में आने से दूसरे छात्रों को स्वाइन फ्लू हो सकता है। इसकी रोकथाम की कोई व्यवस्था काउंसलिंग सेंटर पर नहीं की गई है। इसके चलते अभिभावक परेशान हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:काउंसलिंग सेंटर पर दिखा स्वाइन फ्लू का खौफ