DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परिवहन निगम में कांट्रैक्ट पर बहाल होंगे 300 ड्राइवर

 बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए जल्द ही कांट्रैक्ट पर 300 बस ड्राइवरों की बहाली की जाएगी। इसके अलावा एक चीफ मैकेनिकल इंजीनियर एवं एक मुख्य सांख्यिकी पदाधिकारी की भी बहाली होगी। प्रत्येक ड्राइवर को 6000 रुपये महीना मिलेगा जबकि चीफ मैकेनिकल इंजीनियर को 30,000 एवं सांख्यिकी पदाधिकारी को 25000 रुपये महीना वेतन दिया जाएगा। इस संबंध में निगम जल्द ही विज्ञापन निकालेगा।

अभी सूबे में निगम की कुल 414 बसें हैं, जिनमें लगभग 160 बसें ही रोड पर चल रही हैं। इनमें कुछ बसें टायर-बैट्री एवं लगभग 60-70 बसें इंजन की खराबी के कारण डिपो में सड़ रही हैं। कुछ बसे पंप की खराबी के कारण भी खड़ी हुईं हैं। राज्य सरकार ने परिवहन निगम की बसों को गांव-गांव तक पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि दिसंबर 09 तक निगम की लगभग 300 पुरानी बसों की मरम्मत कराकर रोड पर लाया जाएगा। निगम ने सभी प्रतिष्ठानों को निर्देश दिया है कि वे ऐसी तमाम खराब बसों को सड़क पर लाएं जिनकी मरम्मत15 से 20 हजार रुपये तक में हो सकती है। इसके अलावा वैसी बसें जो टायर-ट्यूब एवं बैटरी के बिना खड़ी हैं उन्हें भी चालू किया जाएगा।

निगम के अधिकारियों का मानना है कि यदि कोई अड़चन नहीं आई तो अगले एक महीने में लगभग 36 पुरानी बसों की मरम्मत कर उन्हें सड़क पर उतारा जाएगा। हालांकि पिछले दो महीने में निगम ने 18 बसों के टायर और बैटरी बदल कर उन्हें रोड पर चलाना शुरू कर दिया है। इधर परिवहन निगम की खराब बसों की जांच के लिए टेल्को से इंजीनियरों को बुलाया गया है।

जिनके इंजन पूरी तरह से खराब हो चुके होंगे,तो उन्हें कंपनी द्वारा बदल दिया जाएगा और जिन बसों के इंजन बनने लायक हैंउन्हंे निगम की केन्द्रीय कर्मशाला, फुलवारीशरीफ में ही बनाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परिवहन निगम में कांट्रैक्ट पर बहाल होंगे 300 ड्राइवर