DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आखिरी मैच में भारत ने हालैंड से खेला ड्रा

आखिरी मैच में भारत ने हालैंड से खेला ड्रा

भारतीय हाकी टीम ने यूरोप दौरे का सुखद समापन करते हुए दूसरे और आखिरी टेस्ट में यूरोपीय चैम्पियन हालैंड को 3-3 से ड्रा पर रोका।

हाफ टाइम तक 1-2 से पिछड़ी भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए दुनिया की चौथे नंबर की टीम हालैंड को लगातार दूसरी जीत दर्ज करने से रोक दिया। भारत के लिए गुरविंदर चांडी ( चौथा) और कप्तान संदीप सिंह (59वां और 68वां मिनट) ने गोल किए जबकि हालैंड के लिए रोजर होफमैन (14वां), टी डी नूइजेर (16वां) और रोनाल्ड ब्राउवेर (39वां मिनट) ने गोल दागे।

भारतीयों ने आक्रामक शुरुआत की और उसे पहला पेनाल्टी कार्नर तब मिला जब राबर्ट वान डेर होर्स्ट ने राजपाल सिंह को बाधा पहुंचाई। चांडी ने चौथे मिनट में रिबाउंड पर भारत के लिए पहला गोल किया।

हालैंड ने भी जवाबी हमले करने शुरू किए। उसे पहला पेनल्टी कार्नर आठवें मिनट में मिला लेकिन ताएकेमा के शाट को गोलकीपर एड्रियन डिसूजा ने बचा लिया। छह मिनट बाद हालैंड के लिए रोजर होफमैन ने बराबरी का गोल दाग दिया। इसके दो मिनट बाद 33 बरस के नूइजेर ने गोल करके मेजबान को बढ़त दिला दी।

भारत ने भी जल्दी ही पलटवार किया। पहले शिवेंद्र सिंह और फिर तुषार खांडेकर ने डच गोल पर हमला बोला। पहले प्रयास पर भारत को पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन अर्जुन हलप्पा के शॉट को डच गोलकीपर जाप स्टाकमैन ने बचा लिया। हाफ टाइम ब्रेक के बाद हालैंड ने 39वें मिनट में अपनी बढत 3-1 की कर ली जब रोड्रिक व्यूस्टोफ के पास पर ब्राउवेर ने गोल दागा।

भारतीयों ने आखिरी क्षणों में बेहतरीन खेल दिखाया। संदीप ने 59वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर गोल करके हालैंड की बढ़त कम की। इसके बाद 68वें मिनट में फिर भारत को पेनाल्टी कार्नर मिला और संदीप इस बार भी नहीं चूके। भारतीय टीम सोमवार को स्वदेश रवाना होगी और मंगलवार सुबह पहुंचेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आखिरी मैच में भारत ने हालैंड से खेला ड्रा