DA Image
26 जनवरी, 2020|7:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीसीसीआई की सालाना बैठक 24 सितंबर को

बीसीसीआई की सालाना बैठक 24 सितंबर को

क्रिकेट बोर्ड की 80वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन मुंबई में 24 सितंबर को किया जाएगा। बीसीसीआई सूत्रों ने सोमवार को कहा कि वार्षिक आम बैठक 24 सितंबर को होगी। किसी भी पद के लिए चुनाव कराने का कोई कार्यक्रम नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगले अध्यक्ष (जो सितंबर 2011 में कमान संभालेगा) का चुनाव अगले साल होने वाली वार्षिक आम बैठक में होगा। बीसीसीआई के मौजूदा प्रमुख शशांक मनोहर उस समय बोर्ड के पहले अध्यक्ष निर्वाचित बने थे जब शरद पवार की अगुआई वाले संगठन ने अपने संविधान में संशोधन किया था।

मध्य क्षेत्र की नुमाइंदगी करने वाले मनोहर ने 2008 में बोर्ड की कमान संभाली और वह 2011 तक इस पद पर बने रहेंगे। बोर्ड की रोटेशन नीति के मुताबिक अगला अध्यक्ष दक्षिण क्षेत्र से होगा। इस साल की वार्षिक आम बैठक में अहम एजेंडा जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों के लिए नई वेतनभोगी चयन समिति का गठन होगा जिसकी नियुक्ति सदस्य करेंगे।

मौजूदा सीनियर चयन पैनल के प्रमुख दक्षिण क्षेत्र की नुमाइंदगी करने वाले कृष्णमाचारी श्रीकांत हैं जबकि इसके अन्य सदस्य यशपाल शर्मा (उत्तर), नरेंद्र हिरवानी (मध्य), सुरेंद्र भावे (पश्चिम) और राजा वेंकट हैं। पांच सदस्यीय जूनियर चयन समिति के प्रमुख अभय कुरूलिया हैं। इस दौरान नई कार्य समिति और विभिन्न उप समितियों का भी गठन होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बीसीसीआई की सालाना बैठक 24 सितंबर को