DA Image
7 अप्रैल, 2020|12:25|IST

अगली स्टोरी

नक्सलियों से निपटने के लिए चिदंबरम सख्त

नक्सलियों से निपटने के लिए दोहरी रणनीति का ऐलान करते हुए गह मंत्री पी. चिदंबरम ने आज कहा कि आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए केन्द्र और राज्यों को मिलकर काम करना चाहिए।

आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में चिदंबरम ने कहा कि पूवरेत्तर में कुछ राज्य सरकारें उग्रवादी संगठनों के दबाव के सामने झुक गईं, जिससे उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई और कठिन हो गई है। उन्होंने कहा कि हम नक्सल प्रभावित इलाकों में बात करेंगे। हम कार्रवाई करेंगे और व्यवस्था बहाल करेंगे और हम विकास की गतिविधियां भी चलाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित राज्यों ने तय किया है कि वे भाकपा (माओवादी) की चुनौती का मुकाबला करेंगे।

दोहरी रणनीति के बारे में चिदंबरम ने कहा कि नक्सलियों के प्रभाव वाले क्षेत्रों को माओवादियों से मुक्त कराया जाएगा और उसके बाद विकास कार्य कराए जाएंगे। गृह मंत्री ने कहा कि मुंबई में पिछले साल हुए आतंकी हमले के बाद से देश में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आतंकवाद का खतरा समाप्त हो गया है या कम हो गया है। उन्होंने कहा कि बेहतर खुफिया तंत्र और बेहतर तैयारियों के कारण हमें संभावित आतंकी हमलों को विफल करने में मदद मिली। हमने कई आतंकी माडयूल ध्वस्त किये और कई गिरफ्तारियां भी कीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नक्सलियों से निपटने के लिए चिदंबरम सख्त