DA Image
2 अप्रैल, 2020|10:14|IST

अगली स्टोरी

माया मिलीं मनमोहन से, मांगी 2000 करोड़ की मदद

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कर राज्य के 58 सूखा प्रभावित जिलों में दस घंटे बिजली आपूर्ति के लिए 2000 करोड़ रूपये की मांग की।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक मायावती ने कहा कि राज्य सरकार आठ रूपये प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद रही है ताकि बुंदेलखंड सहित सूखा प्रभावित जिलों को दस घंटे की बिजली आपूर्ति उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने मांग की कि केन्द्र सरकार बिजली खरीदने के लिए आवश्यक 2000 करोड़ रूपये की मदद दें।

मायावती ने केन्द्र से 7789 करोड़ रूपये के पैकेज पर सकारात्मक रुख अपनाने की मांग भी की। राज्य सरकार ने अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक उपायों के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्रालय से इस संबंध में आग्रह किया है। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सूखा प्रभावित इलाकों में बुनियादी ढांचा विकास के संबंध में ए. एस. शर्मा समिति की सिफारिशों का भी उल्लेख किया।

उन्होंने सूखा प्रभावित जिलों में बिजली और सिंचाई सुविधाओं के लिए उत्तर प्रदेश द्वारा मांगे गए 3866 करोड़ रूपए के पैकेज पर भी प्रधानमंत्री से सकारात्मक रवया अपनाने की मांग की। मायावती ने कहा कि केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को नक्सल प्रभावित जिलों में सड़क सहित संचार नेटवर्क के विकास के लिए 15.5 करोड़ रूपये का ही पैकेज दिया है। इस उददेश्य से उत्तर प्रदेश सरकार ने 84 करोड़ रूपये की मांग की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:माया मिलीं मनमोहन से, मांगी 2000 करोड़ की मदद