DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजधानी दिल्ली पर मेहरबान हैं इंद्र देव

राजधानी में सोमवार को लगातार दूसरे दिन भी बारिश हुई और दिल्लीवासियों ने सुबह ठंडी हवा के झौंके के बीच आंखें खोलीं। शहर में यह दूसरा दिन है जब सावन के बजाय भादो की झड़ी लगी हुई है और मौसम बेहद सुहावना बना हुआ है।

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे तक शहर में पिछले 24 घ्‍ांटे के दौरान 12.5 मिमी बारिश हुई तथा तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

शहर में 12 अगस्त से ही करीब करीब लगातार बारिश हो रही है। 12 अगस्त को राजधानी में भारी बारिश हुई थी। उस दिन 43.8 मिमी बारिश दर्ज की गयी। उसके बाद के अगले तीन दिन में क्रमश: शहर में 6.8 मिमी, 5.4 मिमी और 12.5 मिमी बारिश हुई।

बारिश के चलते तापमान में काफी कमी आ गयी है। रविवार को अधिकतम तापमान जहां 30.5 डिग्री से रिकार्ड किया गया, जबकि यही तापमान बारिश से पहले 35 डिग्री या उससे उपर बना हुआ था।

इस वर्ष बारिश के मौसम में उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में बारिश नहीं हुई थी हालांकि शुरूआत में मानसून के सामान्य रहने की भविष्यवाणी की गयी थी। लेकिन बारिश नहीं होने से किसानों की चिंता बढ़ गयी थी।

अब पिछले कई दिन से उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हुई है जिससे उमस और गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजधानी दिल्ली पर मेहरबान हैं इंद्र देव