DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चव्हाण ने की और केंद्रीय बल की मांग

चव्हाण ने की और केंद्रीय बल की मांग

महाराष्ट्र में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद आगामी राज्य विधानसभा चुनाव बिना किसी बाधा के शांतिपूर्वक कराने के लिए हथियारों से लैस केन्द्रीय पुलिस बल की एक सशक्त टीम देने की मांग की गई है।

प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की मौजूदगी में सोमवार को आंतरिक सुरक्षा के मसले पर आयोजित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि मैं उस समय बोल रहा हूं जब विधानसभा के चुनाव हमारे दहलीज पर है।

उन्होंने कहा कि राज्य के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण है और हमारा मानना है कि इस चुनाव के दौरान हमारे संसाधनों और आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने की हमारी क्षमता पर भारी दबाव पड़ेगा। उन्होने दबाव के कारणों का खुलासा करते हुए कहा कि यह गणेश उत्सव, दशहरा, दीपावली आदि धार्मिक महोत्सव के बीच हो रहे है और इस दौरान लोगों की आवाजाही हमेशा से ज्यादा बढ़ती रहती है।

इस क्षेत्र में महाराष्ट्र एक अकेला ऐसा राज्य है जहां चुनाव होने जा रहे है और कुछ असामाजिक तत्व राज्य तथा चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में संसदीय चुनाव शांतिपूर्व तरीके से संपन्न हो गए, लेकिन अब आगामी विधानसभा चुनाव बिना किसी बाधा के शांति से कराने के लिए राज्य को सशक्त और हथियारों से लैस केन्द्रीय पुलिस बल की टीम महाराष्ट्र को चाहिए।

चव्हाण ने कहा कि इस वर्ष महाराष्ट्र अपनी स्थापना का 50 वर्ष मना रहा है और सरकार का यह प्रयास है कि आगामी विधानसभा चुनाव बिना किसी अप्रिय घटना के शांति से संपन्न हो जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चव्हाण ने की और केंद्रीय बल की मांग