DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुणे में एक और मौत, संख्या 28 पहुंची

पुणे में एक और मौत, संख्या 28 पहुंची

पुणे में 36 वर्षीय एक महिला की स्वाइन फ्लू के कारण मत्यु हो गिई, जिससे देश भर में इस वैश्विक महामारी के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी है। महामारी का प्रसार जारी है। स्वाइन फ्लू के 152 नए मामले दर्ज किए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इन मामलों के सामने आने के साथ देश भर में स्वाइन फ्लू से प्रभावित लोगों की संख्या 1707 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मृतक की पहचान बीना गोंजाल्विस के रूप में हुई है। रविवार देर रात उसकी मत्यु पुणे स्थित ससून अस्पताल में स्वाइन फ्लू के कारण हो गयी।

उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के संदिग्ध लक्षणों के बाद महिला को 13 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस नए मामले के बाद पुणे में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गयी है। पुणे में हुई 13 लोगों की मौत के अलावा बेंगलुरु में पांच की मृत्यु हुई है। इस वैश्विक महामारी के कारण अब तक अहमदाबाद, नासिक, रायपुर, बिलासपुर, चेन्नई और तिएवनंतपुरम में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जबकि मुंबई और वडोदरा में दो-दो लोगों की मत्यु हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि रविवार तक स्वाइन फ्लू के 152 नए मामले दर्ज किये गए। मुंबई से सबसे अधिक 60 मामले समाने आये हैं। उन्होंने बताया कि पुणे से 18, दिल्ली से 11 और चेन्नई से 11, बेंगलुरु से 10, कोयंबटूर से 10 मामले सामने आये हैं। नौ मामले औरंगाबाद, एर्णाकुलम से तीन, मेंगलूर से तीन, अकोला, दावणगेरे और जालना से दो-दो मामले सामने आये हैं।

अधिकारियों ने कहा कि अहमदनगर, सोलापुर, लातूर, नागपुर, जलगांव, धुले, बेलगांव, हुबली, हदालय (कर्नाटक), डिब्रूगढ़ और शिमला से एक-एक मामले सामने आये हैं। अकेले महाराष्ट्र से कुल 97 मामले सामने आये हैं। उन्होंने बताया कि 60 मामले मुंबई से सामने आये हैं, जिसमें से 57 ने विदेश यात्रा नहीं की है। पुणे से 18 मामले सामने आये हैं, जबकि 20 अन्य मामले महाराष्ट्र के नौ अन्य जिलों से दर्ज किये गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 11 मामले सामने आए, जिनमें से 10 ने कभी विदेश यात्रा नहीं की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुणे में एक और मौत, संख्या 28 पहुंची