DA Image
23 फरवरी, 2020|9:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा उपचुनाव उम्मीदवारी को लेकर भाजपा में जोड़-तोड़ शुरू

विधानसभा उपचुनाव की 18 में से छह सीटों के लिए टिकट की दावेदारी को लेकर भाजपा में जोड़-तोड़ शुरू हो गई है। ब्रजकिशोर बिन्द का अति पिछड़ा वर्ग राज्य आयोग के सदस्य पद से इस्तीफा के साथ ही चैनपुर सीट पर उनकी दावेदारी पक्की मानी जा रही है। इसके साथ ही यहां के लिए टिकटार्थियों की दावेदारी की रेस फिलहाल थम गई है।

यहां से राजधानी के एक प्रमुख चिकित्सक के पुत्र भी टिकटार्थियों की दौड़ में थे। लेकिन अन्य सीटों के लिए दावेदारों में जबरदस्त जोर आजमाइश है। कई दिग्गज खुद तो कई अपनी जगह अपने परिजनों या फिर अपने नजदीकी लोगों को टिकट दिलाने में लगे हैं। चैनपुर के अलावा रामगढ़ और वारिसनगर भी दो ऐसी सीटें हैं जहां से भाजपा चुनाव हार गई थी। इनमें रामगढ़ से मालती गुप्ता और वारिसनगर से पलटन राम उम्मीदवार थे। पार्टी की नजर में ये दोनों नाम तो हैं मगर अंतिम निर्णय वह अखाड़े में कूदने वाले अन्य दलों के उम्मीदवारों को तौलने के बाद ही लेगी।

वारिसनगर (सु.) से लोजपा के महेश्वर हजारी जीते थे। जद यू के टिकट पर उनके लोकसभा चुनाव जीतने से खाली हुई इस सीट पर वह भी अपनी दावेदारी जता रहे हैं। बताया जाता है कि अपने पिता रामसेवक हजारी को टिकट दिलाने के लिए वह जोर लगा रहे हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा. संजय पासवान और प्रदेश मंत्री योगेन्द्र पासवान का नाम भी यहां के लिए रेस में है। रामगढ़ के लिए जातिविशेष के नेताओं में जबरदस्त मारा-मारी है। यहां से जिले के दो नेताओं के साथ ही बिहार सरकार के एक मंत्री के पुत्र का नाम भी चर्चा में है। मंत्री पुत्र युवा मोर्चा से जुड़े हैं।
जो तीन सीटें भाजपा विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई हैं उनमें बेगूसराय से सरकार के एक मंत्री के खुद मैदान में उतरने की चर्चा है। वहां से सांसद बने भोला सिंह के पुत्र भी दावेदारी की दौड़ में है। अररिया के लिए एक पूर्व विधायक समेत आधा दर्जन नामों में प्रदेश महामंत्री डा. राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता का नाम भी उछाला जा रहा है। बोधगया (सु.) के लिए भी एक पूर्व विधायक समेत आधा दर्जन नाम चल रहे हैं। इन सीटों के लिए उम्मीदवारों के पैनल पर विचार के लिए 18 अगस्त को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:विधानसभा उपचुनाव उम्मीदवारी को लेकर भाजपा में जोड़-तोड़ शुरू