DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान ने नहीं चुना नया नेताः हालब्रुक

तालिबान ने नहीं चुना नया नेताः हालब्रुक

पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अमेरिका के विशेष दूत रिचर्ड हालब्रुक ने तालिबान प्रमुख बैतुल्लाह मेहसूद के सफाए को पाकिस्तानी नागरिकों के लिए अच्छी खबर बताते हुए कहा है कि तहरीके तालिबान के नए नेता का चुनाव अभी नहीं हुआ है।

पाकिस्तान यात्रा पर पहुंचे हालब्रुक रविवार को विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बैतुल्लाह की मौत के बाद से तालिबान के अंदर नेतृत्व के सवाल पर संघर्ष चल रहा है। पाकिस्तानी सेना की उपलब्धियों को संतोषजनक बताते हुए हालब्रुक ने कहा कि आतंकवादी संगठनों को मिलने वाले धन पर अंकुश लगाने और इनका स्रोत जानने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कुरैशी ने कहा कि बैतुल्लाह मेहसूद की मौत की खबर के बाद से भ्रम की स्थिति बनी हुई है तथा तहरीक ए तालिबान में अंदरूनी संघर्ष की खबरें आ रही हैं। हालब्रुक ने कहा कि अमेरिका ब्लूचिस्तान मुद्दे को भी महत्व दे रहा है और इस मसले पर पाकिस्तानी नेताओं से बातचीत जारी है।

उन्होंने बताया कि वह सोमवार को मिंगोरा जाकर स्वात के हालात का जायजा लेंगे। उन्होंने पाकिस्तान के सभी हिस्सों से आतंकवादियों के सफाए की अपील की। उन्होंने कहा कि उन सभी इलाकों की समीक्षा की जाएगी जहां आतंकवादी सरकार को चुनौती दे रहे हैं।

हालब्रुक ने दावा किया कि स्वात घाटी और मलकंद में कार्रवाई के दौरान तालिबान के दूसरी और तीसरी पंक्ति के नेता मारे जा चुके हैं। कुरैशी से उनकी पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ऊर्जा संकट पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि अमेरिका इस ओर ध्यान दे रहा है। उन्होंने कहा कि अपने पहले कराची यात्रा के दौरान वह इस बारे में कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तालिबान ने नहीं चुना नया नेताः हालब्रुक