DA Image
27 मई, 2020|9:37|IST

अगली स्टोरी

स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध युवक अस्पताल में भर्ती

बहराइच में स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध रोगी शुक्रवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बीमार दोनों युवक मुम्बई से लौटे हैं। जिला  चिकित्सालय प्रशासन ने दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के बजाए प्राइवेट वार्ड में रखा है। इसका कारण पूछे जाने पर महकमे के अफसर प्रश्नों का उत्तर देने से कतरा रहे हैं। दोनों युवकों के सैम्पुल परीक्षण के लिए लखनऊ भेजे गए हैं।

मुंबई में स्वाइन फ्लू के प्रसार को देखते हुए वहाँ कमाने गए बहराइच के ग्रामीण इलाके के युवक तेजी से वापस अपने वतन लौट रहे हैं। 12 अगस्त को थाना खैरीघाट क्षेत्र के दो युवक अपने गाँव लौटे। युवकों को जुखाम और बुखार होने पर स्थानीय नागरिकों ने इसकी सूचना स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र व पुलिस को दी। स्वास्थ्य विभाग ने स्थानीय थाना पुलिस की मदद से खैरीघाट क्षेत्र के बरूही गाँव निवासी 28 वर्षीय अतीक अहमद पुत्र सफीक अहमद तथा बेहड़ा निवासी 20 वर्षीय सिराज अली पुत्र सुलेमान को 13 अगस्त की देर रात जिला अस्पताल बहराइच पहुँचा दिया।

दोनों युवकों को अस्पताल में स्वाइन फ्लू के लिए स्थापित आइसोलेशन वार्ड में न रखकर प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया। विभागीय अधिकारी ऐसा कोई सीधा जवाब नहीं दे सके। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. के.राम ने बताया कि एहतियात के तौर पर दोनों युवकों का थ्रोट स्वाव सैम्पुल लेकर पीजीआई लखनऊ भेज दिया गया है। अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से चौकस है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:स्वाइन फ्लू के दो संदिग्ध युवक अस्पताल में भर्ती