DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति सफल: मायावती

मुख्यमंत्री मायावती ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को विधान भवन के परिसर में झंडारोहण करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति को लागू करने में पूरी तरह सफल रही है। इससे समाज में नई चेतना पैदा हुई है। अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार  इस मौके पर उन्होंने दलितों के लिए अपनी सरकार की ओर से किए गए कार्यो का ब्यौरा पेश किया। उन्होंने केन्द्र से सूखा राहत और बुंदेलखंड के लिए धन की माँग दोहराई। 

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर तीन पुलिस वालों को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित भी किया। जिन पुलिस वालों को यह पदक मिला है, उनमें अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना मलकीयत सिंह, 42वीं वाहिनी पीएसी इलाहाबाद के दलनायक बेनी माधव सिंह और चित्रकूट के सिविल पुलिस के आरक्षी शमीम अली शामिल हैं। बीती 16 जून 2009 को चित्रकूट में कुख्यात डाकू नान उर्फ घनश्याम केवट के साथ पुलिस मुठभेड़ में शहीद हुए दलनायक बेनी माधव सिंह तथा नागरिक पुलिस आरक्षी शमीम अली को मरणोपरान्त इस पदक से सम्मानित किया गया है। यह पदक बेनी माधव की पत्नी श्रीमती श्याम सुन्दरी देवी और शमीम की पत्नी श्रीमती फरमाना ने ग्रहण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में जंगलराज का खात्मा करके यहाँ अन्याय, अपराध और भयमुक्त वातावरण पैदा किया है। पिछले वित्तीय वर्ष 1.23 लाख अनुसूचित जाति एवं जनजाति के परिवारों को ग्राम सभा की कृषि योग्य भूमि पर पट्टे दिए गए। सरकार ने प्रदेश के निजी इंजीनियरिंग कालेजों में छात्रों के प्रवेश में आरक्षण अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने सूखा राहत कायरें के लिए 580 करोड़ रूपए की व्यवस्था की है। अति पिछड़े बुन्देलखण्ड और पूर्वांचल क्षेत्रों के लिए राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार से 80,000 करोड़ रुपए के विशेष क्षेत्र प्रोत्साहन पैकेज की माँग की जा रही है लेकिन केन्द्र ने धन अभी तक उपलब्ध नहीं कराया है।

ध्वाजारोहण कार्यक्रम में कैबिनेट सचिव शशांक शेखर सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में कई मंत्रियों समेत राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष सतीश चन्द्र मिश्र, मुख्य सचिव अतुल कुमार गुप्ता, अतिरिक्त कैबिनेट सचिव विजय शंकर पाण्डेय, पुलिस महानिदेशक विक्रम सिंह भा मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति सफल: मायावती