DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हापुड़ कांड में 100 से अधिक लोग फंसे

दो दिन पहले हापुड़ में हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने सौ से अधिक लोगों को कानूनी कार्रवाई के दायरे में ले लिया है। इसमें दोनों ही वर्गो के लोग शामिल है। पुलिस तेजी से धरपकड़ में जुटी है। छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है। इधर, पुलिस पर उपद्रव के मामले में बेगुनाहों के फंसाने के आरोप भी लगना शुरू हो गए हैं।

रविवार को तमाम लोगों ने सीओ से मिलकर निष्पक्ष कार्रवाई की मांग उठाई। एक तरफ जहां मुस्लिम समाज ने बेकसूर लोगों पर कार्रवाई के विरोध में आंदोलन की धमकी दी है, वहीं बाल्मीकि समाज ने गलत कार्रवाई के विरोध में शहर की सफाई व्यवस्था ठप्प करने की धमकी देकर प्रशासन को टेंशन में ला दिया है।

हापुड़ में दो वर्गों के बीच बड़ा संघर्ष होने के बाद से मोहल्ला सिकंदर गेट में अब भी तनाव भरी शांति है। फिर कोई बवाल न हो, इसे देखते हुए फिलहाल वहां पीएसी तैनात रखी गई है। पुलिस शहर के दूसरे संवेदनशील इलाकों में भी लगातार गश्त कर रही है। उपद्रव के मामले में पुलिस ने दोनों वर्गो के सौ से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 336, 504, 506 और 7-क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंड एक्ट जैसी संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। इसमें कितने ही लोगों को अज्ञात बताया गया है तो तीस से अधिक लोगों को नामजद भी किया गया है।

इधर, दोनों पक्षों के तमाम लोग रविवार को सीओ सतीश चंद्र से मिले और पुलिस पर इस मामले में बेगुनाहों को फंसाने के आरोप लगाए। मुस्लिम समाज ने इसके विरोध में आंदोलन की धमकी दी तो बाल्मीकि समाज ने सफाई व्यवस्था ठप्प करने का अल्टीमेटम तक दे डाला। सीओ ने निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिया है।

पुलिस ने उपद्रव के मामले में शनिवार को देर रात दोनों पक्षों के छह लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनको रविवार को जेल भेज दिया गया। अब पुलिस की कोशिश बाकी आरोपियों पर भी शिकंजा कसने की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हापुड़ कांड में 100 से अधिक लोग फंसे