DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दिन लगेगा जॉब मेला, तैयारियां शुरू

आईटीआई ने जॉब मेले की तैयारी शुरू कर दी है। इस बार तीन के बदले दो दिवसीय मेला होगा। इसमें नामचीन देशी और विदेशी कंपनियों को बुलाया गया है। मेला 24 व 25 को लगेगा।

आईटीआई के साथ तकनीकी शिक्षा में दक्ष अन्य संस्थानों के छात्र भी मेले में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इससे ऐसे छात्रों में खुशी की लहर है। जो आईटीआई के छात्र नहीं है। इस मेले का उद्देश्य बड़ी संख्या में प्रशिक्षुओं को रोजगार उपलब्ध कराना है। संस्थान ने दो हजार छात्रों को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अब छात्रों को मेले का बेसब्री से इंतजार है। पिछले साल बीस छोटी-बड़ी कंपनियों ने आईटीआई द्वार आयोजित जॉब मेले में शिरकत की थी। इस बार इसकी संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। दजर्न भर से अधिक कंपनियां को न्यौता दिया जा चुका है।

पिछले साल जर्मनी और खाड़ी देशों की कंपनियों ने मेला में भाग लिया था। आईटीआई के बीस ट्रेड के करीब साढ़े आठ सौ छात्र इसमें भाग लेंगे। प्रबंधन मेले की रुपरेखा बनाने में जुटा है। मंदी के दौर में यह मेला छात्रों के लिए वरदान साबित हो सकता है। आईटीआई के अलावा अन्य संस्थानों के लिए मेले का द्वार खुला रहेगा। इसके लिए बाहर के छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

दिल्ली के एक प्राइवेट पॉलिटेक्निक से कंप्यूटर ऑपेरटर का कोर्स किए सेक्टर 23ए निवासी सुधीर शर्मा ने बताया कि इस माध्यम से बेहतर नौकरी मिल सकती है। प्रिंसिपल अजित सिंह ने बताया कि बड़ी संख्या में प्रशिक्षुओं को नौकरी मिले। इसका प्रयास किया जाता है। नामचीन कंपनियों में इंटरव्यू देने से अनुभव बढ़ता है। इस तरह के मेले प्रशिक्षुओं के भविष्य के लिए नए द्वार खोलते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो दिन लगेगा जॉब मेला, तैयारियां शुरू