DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक का अतिरिक्त शुल्क

रोजमर्रा की बैंक गतिविधियों में अकसर समुचित जानकारी न होने के कारण कुछ चीजों के लिए आप अतिरिक्त शुल्क दे देते हैं जिसकी वजह से आपको कई बार आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है। बैंकों के कुछ शुल्क जैसे ड्राफ्ट, चेक बुक, क्रेडिट कार्ड के बिल का समय सीमा में भुगतान, लॉकर चार्ज ऐसे होते हैं जिनके बारे में तो ग्राहक को जानकारी होती है लेकिन कुछ शुल्क ऐसे होते हैं जिनसे लोग वाकिफ नहीं होते। ऐसे में अगर कुछ बातें जान ली जाएं तो अतिरिक्त शुल्क के बोझ से बचा जा सकता है।

कार्ड पेमेंट
आज क्रेडिट कार्ड आम हो गया है। अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कैश करते हैं, तो ध्यान रखें कि जहां तक संभव हो अपने क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कैश करने के बजाए अन्य माध्यमों से करें क्योंकि कुछ बैंक क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान कैश से करने पर अतिरिक्त शुल्क लगाते हैं। ऐसे में भुगतान कैश करने से बचने की कोशिश करें ताकि आप अतिरिक्त शुल्क से बच सकें।

फोन बैंकिंग
अगर आप फोन बैंकिग का खूब इस्तेमाल करते हैं, तो इस पर थोड़ी लगाम लगाएं। जब बेहद जरूरत हो, तभी फोन बैंकिंग का इस्तेमाल करें क्योंकि कुछ बैंकों ने फोन कॉल सीमित कर दी है। सीमित कॉल से ज्यादा करने पर आपके द्वारा की गई कॉल के लिए अतिरिक्त शुल्क चुकाना पड़ेगा। 
जारी..

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैंक का अतिरिक्त शुल्क