DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीवार की टीम इंडिया में वापसी, वीरू बाहर

दीवार की टीम इंडिया में वापसी, वीरू बाहर

लंबी अटकलबाजियों और बहसों पर विराम लगाते हुए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज राहुल द्रविड को श्रीलंका दौरे और चैम्पियंस ट्राफी के लिए वनडे टीम में शामिल कर लिया है। वहीं चोटिल ओपनर वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं मिल पाई है।

रविवार को मुख्य चयनकर्र्ता कृष्णमचारी श्रीकांत की अध्यक्षता में हुर्ई राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की बैठक में इन दौरों के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी गई। चयनकर्ताओं ने इस बार आश्चर्यजनक रूप से मुंबई के आलराउंडर अभिषेक नायर और स्पिनर अमित मिश्रा को टीम में शामिल किया है।

वहीं स्पिनर प्रज्ञान ओझा तथा रोहित शर्मा को टीम से बाहर रखा गया है। सहवाग को चोट के कारण इस दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। गौरतलब है कि सहवाग के कंधे का कुछ समय पहले ऑपरेशन हुआ था और अभी वह पुर्नवास की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

द्रविड को टीम में शामिल करने को लेकर चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के बीच खींचतान की खबरों के बीच चयनकर्ताओं ने अपने इस अनुभवी खिलाड़ी को इन अहम दौरों के लिए टीम में शामिल किया है। द्रविड़ ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेला था।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर लंबे आराम के बाद टीम में वापस लौट आए हैं। वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए थे। वहीं वेस्टइंडीज दौरे में चोट के कारण नहीं खेल पाए बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज सुरेश रैना को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा प्रवीण कुमार को भी टीम में शामिल किया गया है।

टीम इस प्रकार हैः

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, आशीष नेहरा, ईशांत शर्मा, प्रवीण कुमार, आरपी सिंह, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा और अभिषेक नायर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीवार की टीम इंडिया में वापसी, वीरू बाहर