DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवाज से दूरी अमेरिकी हित में नहीं : हॉलब्रूक

नवाज से दूरी अमेरिकी हित में नहीं : हॉलब्रूक

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए विशेष अमेरिकी दूत रिचर्ड हॉलब्रूक ने कहा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज गुट के अध्यक्ष नवाज शरीफ के साथ बढ़ती दूरी अमेरिकी हितों को नुकसान पहुंचाएगी।

हॉलब्रूक ने पाकिस्तान आते समय विमान में पत्रकारों से कहा कि नवाज शरीफ एक लोकप्रिय नेता हैं। उनकी पार्टी पाकिस्तान के सबसे बड़े सूबे पजांब में सत्ता में है। इसलिए मेरा मानना है कि नवाज के साथ दूरी बनाकर रखना अमेरिकी हितों के लिए ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह अमेरिका का काम नहीं है कि वह पाकिस्तान को वजीरिस्तान में सैन्य अभियान शुरू करने के लिए कहे। यह पाकिस्तानी नेताओं का काम है कि वह इस संबंध में क्या और कब फैसला लेते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पाकिस्तान यात्रा का मुख्य मकसद बिजली संकट पर वहां के नेताओं से बात करना है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा अमेरिका में हुए आतंकवादी हमले के बाद अफगानिस्तान की तुलना में पाकिस्तान की उपेक्षा की गई। इस वजह से पाकिस्तान के बिजली क्षेत्र की आवश्यकताएं पूरी नहीं हो सकी।

हॉलबू्रक ने तालिबानी आतंकवादियों के मसले पर कहा कि मैं जब तक खुद पाकिस्तान के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा नहीं कर लेता तब तक मैं यह नहीं क ह सकता कि सैन्य अभियान की वजह से तालिबान नष्ट या तितर बितर कर दिए गए हैं। लेकिन एक चीज स्पष्ट है कि सुरक्षा बलों ने स्वात घाटी और बुनेर पर फिर से अपना अधिकार कर लिया है। यह अपने आप में महत्वपूर्ण है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नवाज से दूरी अमेरिकी हित में नहीं : हॉलब्रूक