DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शाहरुख से किए गए व्यवहार से फिल्म जगत क्षुब्ध

शाहरुख से किए गए व्यवहार से फिल्म जगत क्षुब्ध

अमेरिका के नेवार्क हवाई अड्डे पर फिल्म स्टार शाहरुख खान को पूछताछ के लिए रोकने की घटना को बालीबुड ने चौंकाने वाला, अमर्यादित और पागलपन करार दिया है। शाहरुख को संभवतः उनके उपनाम की वजह से ही पूछताछ के लिए रोका गया।

शाहरुख के साथ फिल्म बिल्लू में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले स्टार अभिनेता इरफान खान ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अमेरिका की हालत किसी पैरानायड (सताए होने के भय से पीड़ित व्यक्ति) की है जो यह फर्क नहीं कर पाता कि कौन आम आदमी है और कौन किसी देश का राष्ट्रपति या फिल्म स्टार। उनकी सुरक्षा जांच प्रणाली पैरानायड है।

शाहरुख के दोस्त करन जौहर, फरहा खान, जूही चावला और अजीज मिर्जा तथा महेश भट्ट और रजा मुराद जैसी फिल्म जगत की वरिष्ठ हस्तियों ने अमेरिका को उसके व्यवहार के लिए भर्त्सना की है। करन जौहर ने कहा कि वह भौचक्क और दुखी हैं और शाहरुख के बारे में सोच कर क्षुब्ध हैं। जबकि जूही चावला ने कहा है कि शाहरुख को रोकना कुछ उसी तरह बेतुका है जैसे भारत आने पर ब्रैड पिट की तलाशी ली जाए, पूछताछ की जाए और उनकी जांच की जाए।

शाहरुख की मित्र, नत्य निर्देशिका से फिल्म निर्देशिका बनी फरहा खान का कहना है कि अगर उनके साथ धर्म के आधार पर भेदभाव किया जा सकता है तो कौन बचेगा। टाईम पत्रिका के अनुसार शाहरुख विश्व के 50 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक हैं। यह केवल भेदभाव नहीं बल्कि ज्ञान की कमी को भी दर्शाता है।

फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि किसी भी व्याख्या के तहत वैश्विक प्रतीक माने जाने वाले शाहरुख खान को कुछ इस तरह की चीजें झेलनी पड़ीं। डान फिल्म में शाहरुख के साथ काम करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने इस पूरी घटना को अमर्यादित करार दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शाहरुख से किए गए व्यवहार से फिल्म जगत क्षुब्ध