DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सावन ने रुलाया भादो ने भिगोया

लगातार दो दिनों से राजधानी में बादल छाए रहने और रह-रहकर बारिश होने से लोगों को उमसभरी गर्मी से पूरी तरह राहत मिल गई। राजधानी का अधिकतम तापमान गिरकर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 20 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि राजधानी में अभी और बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

स्वतंत्रता दिवस के दिन शनिवार को सुबह जब लोगों ने आंखें खोलीं तो बाहर हो रही रिमझिम बारिश ने उनका स्वागत किया। गर्मी व उमस का नामोनिशान नहीं रहा। पूरे दिन धूप नहीं निकली। कभी तेज, कभी रिमझिम फुहारों से राजधानी पूरी तरह नम हो गई।

अवकाश के दिन लोगों ने इस मौसम का भरपूर आनंद उठाया। दो दिन पहले तक राजधानी का अधिकतम तापमान 35-37 डिग्री सेल्सियस के पास चल रहा था जिससे लोग पसीने से बेहाल थे।  मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान गिरकर 30.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यह तापमान सामान्य से चार डिग्री कम है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद राजधानी का न्यूनतम तापमान भी गिरकर सामान्य से एक डिग्री कम 25.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सुबह 8.30 बजे तक राजधानी में 5.4 और उसके बाद  शाम 5. 30 बजे तक 13.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

मौसम विभाग का मानना है कि राजधानी में अभी और तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके मुताबिक रविवार को भी राजधानी के कई इलाकों में बारिश होगी और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 व 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बीबीसी डाटकाम के मुताबिक रविवार को राजधानी में बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अनुसार अगले चार दिनों तक बादल छाने और बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अनुसार राजधानी में अब तेज ठंडी हवाओं के चलने के आसार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सावन ने रुलाया भादो ने भिगोया